Home Featured खबर का असर: नदी के कटाव से प्रभावित टोले को देखने रासियारी पहुँचे एसडीओ एवं सीओ।
June 23, 2019

खबर का असर: नदी के कटाव से प्रभावित टोले को देखने रासियारी पहुँचे एसडीओ एवं सीओ।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शनिवार को ग्रामीणों के आवेदन के बाद दर्जनों ग्रामीणों ने नदी के घरों की रक्षा केलिए जिलाधिकारी से लगायी गुहार शीर्षक से वॉयस ऑफ दरभंगा के खबर लगने के बाद रविवार को ही इसका असर देखने को मिला। रविवार को ही बिरौल के एसडीओ एवं किरतपुर प्रखण्ड के अंचलाधिकारी ने उक्त स्थल पर पहुँच कर स्थिति का जायजा लिया एवं त्वरित रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को सौंपने की बात कही।
बताते चलें कि जिले के किरतपुर प्रखण्ड के रसियारी गाँव के वार्ड संख्या – 09 में गेहुंआ नदी की धारा के गत 5 बर्षों में भीषण बाढ़ के कारण पश्चिम की ओर मुड़ने से घरों की कटाई से सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी को स्थानीय लोगो ने अनामिका देवी के नेतृत्व में शनिवार को आवेदन दिया और इसकी खबर वॉयस ऑफ दरभंगा द्वारा प्रसारित किया गया। इसके बाद रविवार जिलाधिकारी के निर्देश पर बिरौल के अनुमंडल दंडाधिकारी तथा किरतपुर केअंचलाधिकारी ने स्थल का निरीक्षण किया!
इस मौके पर वर्तमान मुखिया सूदे प्रसाद कामती, पूर्व मुखिया राम कृष्ण सदा राही, सरपंच रोमी पंडित, उप सरपंच मिथिलेश कुमार झा, तत्काल प्रभावित दर्जन से अधिक परिवारों के सदस्यगण तथा अनेक ग्रामीण मौजूद थे। ये सभी लिखित आवेदन पर अपना हस्ताक्षर करते हुए निदान हेतु एक स्वर से प्रार्थना किये।
अनुमंडल दंडाधिकारी ने स्थल को देखने के पश्चात प्रभावित परिवारों के उपस्थित सदस्यों को चिंता मुक्त होने जाने की अपील की तथा कार्य हेतु ज़मीन के बारे में पूछताछ की। ज़मीन भी प्रभावित घरवासियों के ही सब फरीको का है और कार्य करने के लिए जमीन के मामले मे कहीं कोई विरोधाभास नहीं होने की बात जानकर खुशी व्यक्त की। अंचलाधिकारी को आज की तिथि में ज़मीन का नंबर ट्रेस कर नक्शा और नज़री नक्शा अमीन भिखारी यादव की सहायता से बनवा कर भेजने हेतु निर्देश दियाl उन्होंने शीध्र जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजने की बात कही।
जिलाधिकारी, दरभंगा द्वारा त्वरित कारवाई किए जाने का भरोसा दिलाया।
उपस्थित लोगों द्वारा बार- बार काम करवा देने की गुहार लगाये जाने पर अनुमंडल दंडाधिकारी ने आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन बाढ़ से सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हैं, त्वरित कार्रवाई होगी और रैपिडली काम शुरू हो जाएगा और बन जाएगा। उन्होंने कहा कि नदी की धारा पश्चिम की ओर मुड़ रही है जिससे ये परेशानी उत्पन्न हुई है, बोल्डर, पाईलिंग आदि से ठोस कार्य अवश्य होगा। आप लोग विश्वास रखें, जल्दी से जल्दी सुरक्षा बहाल होगी ।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…