Home Featured पीएचसी में टीबी के मरीज को दी गयी एक्सपायरी दवा, हालत बिगड़ी।
June 25, 2019

पीएचसी में टीबी के मरीज को दी गयी एक्सपायरी दवा, हालत बिगड़ी।

बहादुरपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी मेंटीवी के मरीज को एक्सपायरी दवा देने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है. इस दवा के खाने से मरीज की हालत नाजुक हो गयी.
मगंलवार को हरिपट्टी पंचायत के गंगापट्टी निवासी महेंद्र साह के 25 वर्षीय पुत्र लक्ष्मण साह स्वास्थ्य जांच के बाद टीवी का इलाज कराने पीएचसी पहुंचे. जांच के बाद उसे प्रत्येक दवा स्वास्थ्य केंद्र की ओर से कार्ड पर दिया गया. इसमें जून में एक्सपायरी दवा उसे दी गयी, जिसे खाने के कुछ दिन बाद ही चर्म रोग से उसकी स्थिति खराब हो गयी.
परिजनों ने दवा की जांच की तो दवा की एक्सपायरी नवंबर माह 2017 ही अंकित थी. इसे लेकर लक्ष्मण साह के पिता महेंद्र साह द्वारा स्वास्थ्य विभाग को एक्सपायरी दवा मिलने की सूचना दी गयी तो विभाग में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा टीवी मरीज लक्ष्मण साह को कई बार फोन कर बुलाया जा रहा है कि अपनी दवा वापस कर नयी दवा ले लीजिए. मरीज के परिजन स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही को देखते हुए डर में हैं कि दवा पुनः लेने पर कहीं एक्सपायरी दवा ही न दे दी जाये. इस संबंध में प्रभारी डॉ आरके चौधरी ने बताया कि उन्हें भी इस मामले की जानकारी मिली है. यदि ऐसा पाया गया तो देने वाले दोषी कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…