Home Featured जिस देश में पत्रकार भूखा सोयेगा उस देश का लोकतंत्र रोयेगा: अमरनाथ गामी।
July 5, 2019

जिस देश में पत्रकार भूखा सोयेगा उस देश का लोकतंत्र रोयेगा: अमरनाथ गामी।

दरभंगा: जिस देश मे पत्रकार भूखे सोयेगा उस देश का लोकतंत्र रोयेगा।आज विज्ञापन एवं सरकारी सहयोग का लाभ उद्योग घराना उठा रहा है, पर जिला एवं प्रखंड स्तर पर पत्रकार बिना वेतन के कार्य कर रहा है।मतलब भूखे सो रहा है। ऐसे में मजबूत लोकतंत्र की परिकल्पना नही हो सकती।
उपरोक्त बातें जदयू के चर्चित विधायक अमरनाथ गामी ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहीं हैं। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके सवालिया लहजे में भी कहा है कि हम जिनकी समस्या उठाते हैं, वह इतने सहमे क्यों हैं। मै पत्रकार को योग्यता अनुसार वेतन एवं पंजीयन की मांग मुखमंत्री से मिलकर किया था। उनका कोई ऐसा प्रतिक्रिया नही दिखा जिससे समझ मे आता कि वह वर्तमान व्यवस्था से खुश हैं या हम जो विषय रख रहे है सही है। फ़िर भी अंजान प्रयास हम जारी रखे हुए हैं। सम्भवतः मंगलवार को शून्यकाल मे सवाल उठायेंगे ताकि सरकार की व्यव्स्था के प्रोसिडिंग का पार्ट बन सके।
साथ श्री गामी ने ऐसे पत्रकारो से सहानभूति जताते हुए खुद ही कहा है कि पत्रकार तो बोलेंगे नही क्योंकि उनका अस्तित्व परंपरागत व्यवस्था से जुड़ा है, इसलिए ये उनकी मजबुरी भी है। पर फिर भी हम चाहेंगे कि यदि किसी को हमसे निजी या किसी मुद्दे ओर विरोध भी हो तो उसे अलग रखकर इस मुद्दे पर हमें समर्थन करें ताकि हम उनके हक की लड़ाई को और ज्यादा बढ़े उत्साह के साथ लड़ सकें।
साथ ही श्री गामी ने वॉयस ऑफ दरभंगा से बात करते हुए बताया है कि विधानसभा सत्र खत्म होते ही वे दिल्ली जाएंगे और इस मामले में जानकर वकील से कानूनी परामर्श लेकर जनहित याचिका भी दायर करेंगे और परिणाम को परिणति तक पहुंचाने की लड़ाई लड़ेंगे।
वहीं श्री गामी के उक्त व्यक्तव्य की चर्चा दरभंगा के पत्रकारों एवं पत्रकार संगठन के व्हाट्सएप ग्रुप में भी तेजी से वायरल हो रहा है तथा इस कदम की पत्रकारों द्वारा सराहना की जा रही है। मीडिया घरानों की चिंता तो अक्सर सरकार एवं सरकार के प्रतिनिधियो द्वारा दिखायी जाती रही है। पर जमीनी स्तर के पत्रकारो केलिए किसी जनप्रतिनिधि द्वारा सवाल उठाये जाने से पत्रकारों में उत्साह भी देखा जा रहा है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…