Home Featured पुलिस ने किया अपराध कम होने का दावा तो अपराधियों ने पुलिस के नाक के नीचे ही डाल दिया डाका!
July 10, 2019

पुलिस ने किया अपराध कम होने का दावा तो अपराधियों ने पुलिस के नाक के नीचे ही डाल दिया डाका!

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: पुलिस भले अपराधियों पर नकेल कसने के लाख दावे करे, पर आपराधियों पुलिस का खौफ नही नजर आ रहा। संयोगवश मंगलवार को जहां सिटी एसपी ने प्रेस वार्ता कर अपराध की घटनाओं में कमी का दावा किया, वहीं शायद इस दावे को अपराधियों चुनौती के रूप मे लेते हुए पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे सुबह-सुबह डाका डाल उल्टे पुलिस को ही खुली चुनौती दे डाली। थाना से लेकर आईजी स्तर तक के अधिकारी का कार्यालय जहां अवस्थित हो, वहां से महज लगभग 500 मीटर की दूरी पर हुई दिनदहाड़े हुई इस डकैती के दुःसाहस ने कहीं न कहीं इसे पुलिस प्रशासन के नाक का प्रश्न जरूर बना दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के लहेरियासराय  थाना क्षेत्र के बाकरगंज बाजार अवस्थित जय श्री गणेश ज्वेलर्स के मकान मालिक के घर में घुसकर डकैतों ने भारी मात्रा में सोना चांदी एवं डेढ़ लाख रुपया नगद सहित फरार हो गए।
घटना बुधवार की सुबह 7:30 बजे की है। गृहस्वामिनी प्रेमा लोहिया ने बताया कि वह मकान के प्रथम मंजिल पर रहती है।  प्रत्येक दिन की तरह सुबह नीचे का दरवाजा खोलकर ऊपर रूम में पति संजय कुमार लोहिया एवं पुत्री अनन्या लोहिया के साथ बैठकर चाय पी रही थी, उसी दौरान 20 से 25 वर्ष के पांच से छह युवक घर में घुस गए।  सभी अपने चेहरे को ढके हुए थे। घर में घुसते ही लुटेरों ने प्रेमा लोहिया को ही बंधक बनाकर अलमीरा की चाभी मांगने लगे। जब देने से इनकार किया तो अपराधियों ने रिवाल्वर की बट से प्रेमा लोहिया के सर में मार कर घायल कर दिया। प्रेमा लोहिया एवं उनके पति संजय लोहिया डर से चाबी दे दी। जिसके बाद अपराधियों ने घर के सारे सामान को बिखेर कर बक्सा में रखें सोने चांदी के जेवर एवं अलमीरा से डेढ़ लाख रुपया लेकर फरार हो गए।
जाते वक्त अपराधियों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया ताकि वह लोग हल्ला न कर सके। जय श्री गणेश ज्वेलर्स सोना चांदी के  बंधक का कार्य करते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि 6-7 किलो सोने चांदी का जेवर था। अपराधी को यह जानकारी थी कि बंधक का कारोबार संजय कुमार लोहिया की पत्नी प्रेमा लोहिया ही करती हैं, इसलिए पहले उन्हीं को बंधक बनाया और उन्हीं से अलमीरा की चाभी मांग रहा था।
अनुमान लगाया जा रहा है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए लगभग 10 लोग गिरोह में शामिल थे। घर में घुसने वाले सभी 5-6 अपराधियों के पीठ पर स्कूली बैग था। मौके पर पहुंचकर एसएसपी बाबू राम ने हर दृष्टिकोण से तहकीकात की है। परिवार के तीनों सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ कर जानकारी हासिल की है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही अपराधी पुलिस गिरफ्त में होगा। मौके  पर पहुंचे सिटी एसपी योगेंद्र कुमार एवं एसडीपीओ अनोज कुमार को घर के सामने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने का निर्देश दिया,  साथ ही जिले में सभी थानों पर नाकाबंदी कर जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया।
प्रेमा लोहिया ने बताया कि कितना सोना चांदी का लूट हुआ है  यह अभी नहीं बता सकते क्योंकि सभी को एक जगह इकट्ठा किए थे, आकलन करने के लिए लेकिन उससे पहले ही घर में लूट हो गई। सभी अपराधी अपने पुकार का नाम ऐ से ई रखे हुए था। जब भी जरूरत होता था एक दूसरे को बुलाने के लिए तो इस नाम का प्रयोग करते थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…