Home Featured चेन स्नैचिंग गिरोह का पता लगाने का पुलिस ने किया दावा, आठ गिरफ्तार।
July 23, 2019

चेन स्नैचिंग गिरोह का पता लगाने का पुलिस ने किया दावा, आठ गिरफ्तार।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा की पुलिस ने एकबार फिर एक बड़ा दावा किया है। पुलिस के दावे की माने तो हाल के दिनों में प्रतिदिन दरभंगा में चेन छिनतई की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने पता लगा लिया है। पुलिस ने झपट्टामार गिरोह के आठ अपराधियों को दो देसी पिस्तौल और पांच कारतूसों के साथ दबोच लिया है। इनके पास से पुलिस ने बिना नंबर की सात बाइक और नकद राशि भी बरामद की है।
एसएसपी बाबू राम ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यह गिरोह दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी व पटना सहित कई जिलों में घटनाओं को अंजाम देता है। इस गिरोह के सदस्य मुजफ्फरपुर के अपने आवास से एक साथ कई बाइकों से दो-दो लोग सवार होकर घटनाओं को अंजाम देने के लिए दरभंगा आते थे। उनके साथी पुलिस गश्ती गाड़ी तथा थानों पर नजर रखते थे। गिरोह के अन्य सदस्य भीड़भाड़ वाले इलाके में महिलाओं को निशाना बनाते थे। पलक झपकते ही अपराधी महिलाओं के गले से सोने की चेन झपट लेते थे। गिरोह में से एक सदस्य सोना-चांदी का व्यापारी बताया जाता है। पूछताछ में उसने बताया कि वे लोग लूटे गए सोने की चेन को सोनार की दुकान में बेचते थे।
इन लोगों की निशानदेही पर सोने-चांदी की दुकान में भी छापेमारी की गई। दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गया था। उसे गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह का खुलासा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किया गया है। शहर में कई जगहों पर सादे लिबास में पुलिस बल को तैनात किया गया था। दो युवकों को संदिग्ध स्थिति में लहेरियासराय थाना क्षेत्र के शर्मा डायग्नोस्टिक के पास से पकड़ा गया। उनकी निशानदेही पर अन्य की गिरफ्तारी की गई। पकड़े गए आरोपितों में मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र के अखिलेश मंडल का पुत्र सानू कुमार उर्फ भानु कुमार, उसी थाना क्षेत्र के जारंगडीह निवासी लक्ष्मण सिंह का पुत्र सुनील सिंह, मकरमपुर के रहने वाले रामरस साह का पुत्र रौशन कुमार, सकवारा गांव के रहने वाले अनिरुद्ध राय का पुत्र रोहित राय, गायघाट के ही रहने वाले अब्दुल मनान का पुत्र मो. इश्तिेयाक, उसी थाना क्षेत्र के शंभू प्रसाद सिंह का पुत्र राजा कुमार, हनुमाननगर के रहने वाले सरोवर राय का पुत्र सरोज कुमार एवं सिकंदरपुर ओपी क्षेत्र के परमेश्वर पटेल का पुत्र गणेश कुमार हैं। झपट्टामार गिरोह के सदस्यों पर लहेरियासराय थाने में दो, विवि थाने में तीन, नगर थाने में नौ एवं सदर थाने के मब्बी ओपी में एक मामला दर्ज है। प्रेस वार्ता के दौरान सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, लहेरियासराय थानाध्यक्ष आरके शर्मा, नगर थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा, विवि थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, एसआई राकेश कुमार एवं एएसआई मधु कुमार सिंह भी उपस्थित थे।
हालांकि पुलिस के दावों की हकीकत व्यवहारिक रूप से कितना नजर आता है, यह तो तभी पता चलेगा जब इसतरह की घटनाओं पर लगाम लगेगा।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…