Home Featured बिहार सरकार के एक और अधिकारी ने छोड़ी नौकरी, प्रताड़ना से परेशान सहायक जेल अधीक्षक का इस्तीफा।
August 30, 2019

बिहार सरकार के एक और अधिकारी ने छोड़ी नौकरी, प्रताड़ना से परेशान सहायक जेल अधीक्षक का इस्तीफा।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: दरभंगा में अधिकारियों का आपस मे अहं के टकराव और आपस में ही लड़ने का एक और मामला शुक्रवार को सामने आया है।
दरभंगा मंडल कारा के सहायक कारा अधीक्षक निर्मल कुमार ने कारा अधीक्षक के दुर्व्यवहार से व्यथित होकर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कारा अधीक्षक संदीप कुमार पर आरोप लगाया है कि वह गाली गलौज करते हैं। अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने साथ ही बार-बार निलंबित करने की धमकी देते है। उन्होंने कहा कि कारा अधीक्षक दुर्भावना से और पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर उनके साथ हमेशा दुर्व्यवहार करते हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने वायु सेना की नौकरी से 2008 में सेवानिवृत्त होने के बाद सहायक कारा अधीक्षक के पद पर सेवा कर रहा था। मैं हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं और लगातार कारा अधीक्षक द्वारा प्रताड़ित किए जाने से मेरी जान जा सकती है इसी आलोक में मैंने सेवा से इस्तीफा दे दिया है। मैंने गुरुवार को ही निलंबन से पहले इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने जेल अधीक्षक कार्यालय के लिपिक को अपना इस्तीफा हस्तगत कराने के बाद इसकी प्रतिलिपि जेल आईजी को भी व्हाट्सएप पर भेज दिया था।
वहीं दरभंगा मंडल कारा के जेल अधीक्षक संदीप कुमार के अनुसार सहायक जेल अधीक्षक निर्मल कुमार को गंभीर कदाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। जेल अधीक्षक ने बताया कि निर्मल कुमार अक्सर काम में लापरवाही बरत रहे थे। कई बार वे वरीय अधिकारियों को भी धमकी दे चुके हैं। इसके अलावा कुछ बंदियों से भी उनकी सांठगांठ का मामला सामने आया था। इन्हीं आरोपों के कारण उन्हें गुरुवार को निलंबित कर दिया गया।
जेल अधीक्षक ने बताया कि निर्मल कुमार कैदियों को जेल प्रशासन के विरुद्ध भड़काने का भी काम करते थे। लापरवाही बरतने पर उनसे कई बार स्पष्टीकरण पूछकर चेतावनी भी दी गई, लेकिन उनके आचरण में कोई परिवर्तन नहीं आया। फलस्वरूप उन्हें निलंबित कर दिया गया। जेल अधीक्षक ने बताया कि इससे पहले वे मुंगेर और बिक्रमगंज में भी गलत आचरण की वजह से निलंबित किए जा चुके हैं। वरीय अधिकारी से उलझना हमेशा से उनकी आदत रही है। इसी कारण उन्हें कई बार निलंबित किया जा चुका है। हालांकि इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए जेल अधीक्षक ने कहा कि मुझे अभी तक उनका इस्तीफा नहीं मिला है।
बता दें कि इससे पहले दरभंगा में डीटीओ ने इसी माह नौकरी छोड़ दी थी। इसके अलावे पटना में भी एक अधिकारी ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…