Home Featured शिक्षकों के वेदना प्रदर्शन की घोषणा से घबरा गयी है डबल इंजन की सरकार: रफीउद्दीन।
August 31, 2019

शिक्षकों के वेदना प्रदर्शन की घोषणा से घबरा गयी है डबल इंजन की सरकार: रफीउद्दीन।

दरभंगा:बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ रजि0(S000206) सह बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले तारडीह प्रखंड अंतर्गत मध्य विधालय ककोड़ा के प्रांगण में बैठक आहूत की गई जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मोमताज़ आलम ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए ज़िला महासचिव रफीउद्दीन ने कहा कि बिहार में शिक्षक संघ और सरकार के बीच ठन गई है।एक तरफ सरकार के इशारे पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने नियम को ताक पर रख शिक्षक दिवस के दिन घोषित छुट्टी को रद्द करने का काम किया है।वहीं पटना प्रशासन ने भी वेदना प्रदर्शन आंदोलन को कुचलने की मंशा से शिक्षकों को गाँधी मैदान में जाने पर रोक लगा दिया है।जब कि समान काम समान वेतन,सेवा शर्त,पुरानी पेंशन सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलित राज्य भर के लाखों शिक्षक 5 सितंबर (शिक्षक दिवस) के दिन सरकारी समारोह का बहिष्कार करेंगे। साथ ही जेल और लाठी,गोली की भय दिखाकर नीतीश सरकार चार लाख शिक्षकों की आवाज़ को दवा नहीं सकता।उन्हों ने कहा कि शिक्षा विभाग बिहार पटना आदेश के बावजूद भी डीपीई पास शिक्षकों को अंतर वेतन एवम राशि उपलब्ध के बावजूद 3 माह से लंम्बित वेतन का भुगतान नहीं किया गया यह कार्यशैली डीपीओ स्थापना दरभंगा की उदासीनता को उजागर करता है।
ज़िला उपाध्यक्ष मो0 रब्बानी अंसारी ने कहा कि पहले भी 18 जुलाई 19 को पटना सरकार के इशारे पर निहत्थे व निर्दोष शिक्षकों पर लाठी चार्ज किया गया था।उन्हों ने कहा कि सरकार से नियोजित शिक्षकों को अधिकार दिलाने के लिए जान की बाज़ी लगा कर अंतिम सांस तक संघर्ष करते रहेंगे।
बेनीपुर कोषाध्यक्ष अभिनाश कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार तानाशाही रवैया अपना कर शिक्षकों को डराना चाहती है।
अलीनगर उपाध्यक्ष रमन कुमार ने कहा कि ज़िला के विभिन्न प्रखंडों में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के दलालों द्वरा फिक्सेसन के नाम पर उगाही बंद करे अन्यथा उग्र आंदोलन हेतु बाध्य होंगे।
बैठक में मो0 कमरुद्दीन,मो0 हैदर अली,प्रदीप कुमार,मो0 अनवारुल हसन,चाँद सुल्ताना,वहीदा मन्नान,संतोष ठाकुर,नारायण चौपाल,मो0 राशिद कमर,प्रवीण बानो,आशा कुमारी,हीरा लाल आदि शिक्षकगण उपस्थित हुए।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…