Home Featured अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की सातवां सम्मेलन सम्पन्न।
September 14, 2019

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की सातवां सम्मेलन सम्पन्न।

दरभंगा:अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति एडवा का बहादुरपुर प्रखंड में सातवां सम्मेलन शनिवार को पड़री में संपन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता सुशीला देवी, शीला देवी और दाना देवी ने संयुक्त रूप की।

सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए एडवा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी ने सम्बोधित करते हुए कही कि महिला सशक्तिकरण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले मोदी, नीतीश के शासन में महिलाओं और बच्चियों के ऊपर यौन शोषण की घटना में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बलात्कार हत्या सामूहिक बलात्कार कर हत्या अपहरण की घटना बढ़ा है। आर्थिक मंदी टेक्सटाइल मिलो में तालाबंदी समेत बढ़ती बेरोजगारी पर सरकार को ध्यान देने के बजाय धारा 370 और राष्ट्र भक्त के नाम पर दलित और अल्पसंख्यकों को मॉब लिंचिंग का शिकार बनाया जा रहा है। तीन तलाक के जुलुम में मुस्लिम पतियों को मोदी सरकार जेल भेज रहे है। लेकिन लाखों की संख्या में हिंदू महिलाओं को मारपीट कर घर से निकाला जा रहा है ।बिना तलाक दिए छोड़ कर प्रताड़ित किया जा रहा है। इसके लिए 498A धारा को सरकार कमजोर कर रही है। 35% महिला आरक्षण विधेयक को को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है ।महिला हिंसा कानून को निष्प्रभावी बना दिया गया है ।पूरे देश में आतंक और अपराध का माहौल बना हुआ है ।जनतांत्रिक अधिकारों पर हमला लोगों को बोलने और लिखने की आजादी भाजपा राज्य में छीनी जा रही है।
बंगाल में ममता बनर्जी और भाजपा दोनों मिलकर वामपंथी कायकर्ता पर हमला का शिकार बना रही है। इसी कड़ी में छात्र युवा के आंदोलन पर हमला और लाठीचार्ज का मामला सम्मेलन के माध्यम से निंदा की और बंगाल की जनवादी वामपंथी जनता के साथ एकजुटता का इजहार करती है । वहीं बहादुरपुर के दैनिक अखबार के पत्रकार विनय कुमार के ऊपर हमला का निंदा करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हैं ।सम्मेलन को किसान सभा के अंचल मंत्री रामसागर पासवान ,दलित शोषण मुक्तिमंच के रामप्रीत राम, एसएफआई के नीरज कुमार ने अभिनंदन किया और संगठन को आगे बढ़ाने के लिए आश्वासन दिया। 12 अक्टूबर को दरभंगा जिला एडवा का सम्मेलन सिंघवारा में होगा ।
19-20 अक्टूबर को मधेपुरा में होने वाला राज्य सम्मेलन में उपयुक्त मुद्दों पर गंभीरता से विचार कर राज्य स्तरीय आंदोलन किया जाएगा।
इस सम्मेलन में सहमति से 13 सदस्य समिति का गठन किया गया। जिसमें सचिव शीला देवी और अध्यक्ष सुशीला देवी को चुन लिया गया गया।
मौके पर सिया देवी ,ज्योति देवी, रासो देवी, तेतरी देवी, मंजू देवी सहित दर्जनों महिला सदस्य आदि उपस्थित थी।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…