Home Featured ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट 2020: मिथिलांचल की मेधा को मिलेगा सपनो को साकार करने का मौका।
September 14, 2019

ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट 2020: मिथिलांचल की मेधा को मिलेगा सपनो को साकार करने का मौका।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: अवसर के अभाव में अच्छी अच्छी प्रतिभा दब जाती है। विद्वता की भूमि मिथिलांचल में भी मेधाओं की कमी नही है। पर शैक्षणिक वातावरण के अभाव में या तो मेधा का पलायन हो जाता है या फिर वह दबा दिया जाता है। परंतु मिथिलांचल सहित पूरे उत्तर बिहार के छात्रों को दूसरे महानगरों एवं दूर दराज के नामी-गिरामी संस्थाओं की तरह सुविधाओं सहित बेहतर शैक्षणिक माहौल तो दरभंगा शहर के मिर्जापुर स्थित उत्तर बिहार के जाने माने शैक्षणिक प्रतिष्ठान ओमेगा स्टडी सेंटर प्रदान करने केलिए प्रयासरत तो है ही। साथ ही साथ अर्थाभाव में मेधा न दबे, इसका भी एक प्रयास संस्थान द्वारा एक नयी शुरुआत के माध्यम से किया जा रहा है।
ओमेगा स्टडी सेंटर एकबार पुनः छात्रों केलिए चिर परिचित अंदाज में एक नयी शुरुआत करने जा रहा है। ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट-2020 इसबार दसवीं में अध्यनरत छात्रों को उड़ान का नया अवसर देने जा रहा है।
शनिवार को उक्त आशय की जानकारी संस्थान के निदेशक एसके ठाकुर ने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी। आयोजित प्रेस वार्ता में इस आशय के सम्बंध में जानकारी देते हुए श्री ठाकुर ने बताया कि बिहार के मिथिलांचल क्षेत्र की कई मेधावी छात्र-छात्राएं जो अपनी प्रतिभा को समेटे किसी अवसर की तलाश में रहते है, उनके लिए उम्मीद की किरण लेकर आया है दरभंगा स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर। ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट-2020 उन छात्रों के लिए जो 10वी की कक्षा में पढ़ाई कर रहे है और अपने भविष्य के नए उड़ान के लिए एक अवसर की तलाश कर रहे है। ओमेगा साइन्स एवलीटि टेस्ट-2020 द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को निखारकर सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं।
ओमेगा स्टडी सेंटर साल दर साल बेहतरीन रिजल्ट देते हुए सफलता की परंपरा को आगे बढ़ाया है। बिहार की सबसे बेहतरीन फैकल्टी टीम द्वारा छात्रों को तैयारी कराया जाता है। आप को बता दे कि दरभंगा स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर के पास कोटा, दिल्ली और पटना के अनुभवी और एक्सपर्ट शिक्षकों की टीम है जो दिन रात छात्रों के बेहतर परिणाम के लिये संकल्पित है। छात्रों के लिए पूरी स्टडी मटेरिल के साथ, रेगुलर टेस्ट सीरीज, आधुनिक लाइब्रेरी, ऑनलाइन टेस्ट सीरीज और अत्याधुनिक स्टडी रूम के साथ साथ बेहतरीन मॉनीटिरिंग सिस्टम ओमेगा में पढ़ने वाले छात्रों को अन्य से बेहतर और अलग बनाता है। पिछले कई वर्षों से ओमेगा ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में बेहतरीन रिजल्ट दिया है। आईआईटी एडवांस की परीक्षा में शशि शेखर AIR – 46 (cr), प्रत्युष AIR – 2117 रैंक, नवनीत राज AIR – 5167 रैंक, गणेश कुमार AIR – 5604 रैंक और सिद्धार्थ प्रणय AIR – 23541 रैंक हासिल कर सफलता के झंडे गाड़े।
संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा आयोजित होने वाली ओमेगा साइन्स एवलीटि टेस्ट-2020 द्वारा छात्र अपनी प्रतिभा को जांचकर एवं अपने गलतियों को पहचानकर आने वाले प्रतियोगिता हेतु सफलता सुनिश्चित कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को लैपटॉप, साइकिल, बैग और अन्य उपहार दिए जाएंगे। साथ ही एक से तीन रैंक लाने वाले छात्रों को मुफ्त में ओमेगा स्टडी सेंटर में पढ़ाया जाएगा। 4 से 25 रैंक तक लाने वाले छात्रों की ट्यूशन फी माफ होगी। 26 से 50 रैंक तक लाने वाले छात्रों की 75 फीसदी ट्यूशन फी माफ होगी। 51 से 100 रैंक तक लाने वाले छात्रों की 50 फीसदी ट्यूशन फी माफ होगी। 101 से 200 रैंक लाने वाले छात्रों की 40 फीसदी ट्यूशन फी माफ होगी और 201 से 500 रैंक तक लाने वाले छात्रों की 30 फीसदी तक ट्यूशन फी माफ होगी। हर एक जिले के टॉपर को लैपटॉप , सेकंड टॉपर को साइकिल और थर्ड आने वाले छात्र को घड़ी दी जाएगी। इसके साथ हो ओवर आल टॉपर को 51 हजार रुपये नगद दिए जाएंगे। इस प्रतियोगिता परीक्षा के फॉर्म ओमेगा के फेसबुक पेज और स्थानीय स्कूल में उपलब्ध होंगे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…