Home Featured सात महीने के राशन गबन का आरोप लगाकर डीलर के बर्खास्तगी की मांग को लेकर दिया धरना।
October 12, 2019

सात महीने के राशन गबन का आरोप लगाकर डीलर के बर्खास्तगी की मांग को लेकर दिया धरना।

दरभंगाः दरभंगा जिले में जन वितरण प्रणाली में धांधली की शिकायतें चरम पर हैं। आये दिन डीलरों पर राशन कालाबाजरी की खबरे आती रहती हैं। वाबजूद इसके कोई कड़ी कारवाई या व्यवस्था में सुधार नही दिखता। दरभंगा जिले में धांधली की शिकायत अपने आप मे महत्वपूर्ण और सरकार की नाक का सवाल भी इसलिए हो जाता है क्योंकि सूबे के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री का गृह जिला है। जब गृह जिला की यह तस्वीर तो पूरे सूबे की तस्वीर का अंदाजा सहज लगाया जा सकता है।
शनिवार को भी एक मामला पुनः सामने आया जब जिले में भाकपा माले के बैनर तले केवटी प्रखंड के माधोपट्टी पंचायत के लोगों ने डीलर के खिलाफ उसकी बर्खास्तगी की मांग को लेकर जिला मुख्यालय स्थित धरनास्थल पर एकदिवसीय धरना दिया और मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जन वितरण प्रणाली विक्रेता राजेश्वर पांडे ने लोगों से दुर्व्यवहार किया और सात महीने से उनका राशन गबन कर रहे हैं।
धरना दे रहे लोगों ने कहा कि उन्हें सात महीने से राशन नहीं दिया जा रहा है और राशन मांगने पर दुर्व्यवहार किया जा रहा है। इससे तो साफ है कि सुशासन की नहीं कुशासन की सरकार चल रही है. राशन और किरासन देने में नीतीश सरकार तो पूरी तरह से फेल है। इसके खिलाफ एकजुट होकर प्रतिरोध तेज करना आवश्यक है। यदि उक्त डीलर पर शीघ्र कारवाई नही हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…