Home मुख्य सामाजिक कार्यकर्ता की पहल पर ग्रामीणो ने स्वयं हटाया अतिक्रमण और शुरू हो गया नाला निर्माण।
November 5, 2019

सामाजिक कार्यकर्ता की पहल पर ग्रामीणो ने स्वयं हटाया अतिक्रमण और शुरू हो गया नाला निर्माण।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: अक्सर गांव घर की समस्या केलिए लोग प्रशासन को कोसते हैं। पर कुछ लोग प्रशासन के विफल होने पर आपसी सहयोग एवं सामंजस्य से उदाहरण भी बनाते हैं।
मंगलवार को कुछ ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला हनुमाननगर प्रखंड के थलवारा पंचायत के थलवारा गांव में जहां के लोगों ने आपसी सहमति और सहयोग से सड़क किनारे के अतिक्रमण और गंदगी से निजात पाने का उपाय ढूंढ लिया। सब सड़क किनारे के अतिक्रमण को स्वयं हटाने लगे और मुखिया कुमार अभिषेक के सहयोग से जेसीबी के नाला खुदाई शुरू हुआ जो नदी के मुहाने तक जाएगा।
बताते चलें कि जल निकासी की व्यवस्था न होने और अतिक्रमण के कारण नाला निर्माण न होने से गांव के मुख्य सड़क से वाहनों के अलावा लोगों का पैदल गुजरना भी मुश्किल होता था। सड़क की चौड़ाई कम होने के साथ साथ गन्दगी और दुर्गन्ध भी फैला रहता था। इससे आजिज होकर रविवार को स्थानीय ग्रामीण सामाजिक कार्यकर्ता सह ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के थलवारा पंचायत अध्यक्ष राम मोहन मिश्र के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। जाम छुड़ाने केलिए पहुंचे स्थानीय मुखिया कुमार अभिषेक ने ग्रामीणों के साथ बैठक की थी। बैठक में निर्णय हुआ कि सभी लोग सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाएंगे और नाला निर्माण अगले दिन से ही शुरू होगा। इसी क्रम में मंगलवार को नाला निर्माण केलिए खुदाई शुरू हो गया।
राम मोहन मिश्र के प्रयास को हौसला देने इस अवसर पर फेडरेशन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर झा भी मंगलवार को थलवारा पहुँचे। उन्होंने श्री मिश्रा के कार्यो की तारीफ करते हुए आगे भी सामाजिक कार्यों में फेडरेशन की तरफ से पूरा सहयोग देने का वादा किया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…