Home Featured मौसेरे भाइयों ने तीन लाख के लिए की थी श्रवण की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा।
November 25, 2019

मौसेरे भाइयों ने तीन लाख के लिए की थी श्रवण की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा पुलिस द्वारा एक हत्याकांड के खुलासे ने रिश्ते को भी तार तार कर दिया। महज तीन लाख रुपये हड़पने के लिए दो सगे भाइयों ने मिलकर अपने ही मौसेरे भाई की बेरहमी से हत्या कर दी।
इस घटना का खुलासा सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने किया।
श्री कुमार ने बताया कि गत 17 नवंबर की सुबह करीब आठ बजे पतोर ओपी क्षेत्र के सुरहाचट्टी के निकट मोहम्मद चांद के बसवारी के पास एक व्यक्ति की हत्या कर लाश फेंक दिया गया था। मृतक की पहचान मधुबनी जिले के लखनौर थानाक्षेत्र के परमेसरा निवासी किशन महतो के पुत्र श्रवण महतो के रूप में हुई थी।
वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में मधुबनी जिले के बिस्फी थानाक्षेत्र के खिखरीपट्टी निवासी विशुनदेव महतो के पुत्र अशोक महतो की भूमिका संदिग्ध पायी गयी। संदिग्ध को थाने लाकर गहन पूछताछ करने पर अशोक महतो ने अपने सगे भाई संतोष महतो के साथ मिलकर हत्या की बात स्वीकार कर ली।
पूछताछ के क्रम पता चला कि मृतक श्रवण महतो ने तीन-चार लाख रुपया इकट्ठा कर जयपुर भेजने के लिए अपने मौसेरे भाई को अशोक महतो को बोला था। अशोक एवं संतोष दोनो भाई अपने पिकअप गाड़ी के कर्ज से परेशान थे, और लगातार देनदारों के दबाव में थे। मृतक के पास तीन-चार लाख रुपये होने की बात सुनकर लालच में आ गए।
16 नवम्बर को मृतक श्रवण ने अशोक को मब्बी ओपी क्षेत्र के शिवधारा के निकट मिलकर पैसा देने के लिए बुलाया था। दोनों भाइयों ने उसे साथ साथ पिकअप पर घुमाया और सुनसान जगह पर लाकर हत्या कर दी।
पुलिस अनुसंधान में इस बात की भी पुष्टि हुई कि घटना के अगले ही दिन दोनो ने अपने देनदारों को पैसा दिया। उनके देनदारों से भी पुलिस ने पूछताछ कर साक्ष्य हासिल किए हैं। साथ ही घटना में प्रयुक्त पिकअप जिसका राजिस्ट्रेशन नम्बर बीआर07 जीए- 9677 एवं दो मोबाइल फोन सिम के साथ जब्त किया गया है।
एक सप्ताह के अंदर इस अज्ञात हत्याकांड का सफल उदभेदन करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की अनुशंसा करने की बात सिटी एसपी द्वारा की गयी है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…