Home Featured बहन के अपहरण का बदला लेने केलिए कर दी जदयू नेता की हत्या, चौबीस घण्टे में पुलिस ने किया उदभेदन।
December 4, 2019

बहन के अपहरण का बदला लेने केलिए कर दी जदयू नेता की हत्या, चौबीस घण्टे में पुलिस ने किया उदभेदन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा पुलिस ने सक्रियता का परिचय देते हुए जदयू नेता सैफ अली उर्फ मुन्ना की हत्या एवं लूट मामले का चौबीस घण्टे के भीतर उदभेदन कर के बड़ी कामयाबी हासिल की है। ड्राइवर सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार हो गए हैं। जबकि एक फरार है। घटना का कारण बहन के अपहरण का बदला लेने के रूप में सामने आया है।
बुधवार देर शाम अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी बाबूराम ने बताया कि मंगलवार को मृतक के ड्राइवर ने पुलिस को सैफ अली कोगोली मार कर गाड़ी लूट कर भागने की सूचना दी। पुलिस ने ड्राइवर के बयान के आधार पर नाकेबन्दी कर कारवाई शुरू की। पर कहीं कुछ पता नही चला। इस बीच ड्राइवर ने कुछ विरोधाभासी बातें कहीं जिससे पुलिस को ड्राइवर पर शक हुआ। ड्राइवर रिजवान खान से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो ड्राइवर ने सारी सच्चाई उगल दी और हत्या की साजिश में खुद की संलिप्तता भी स्वीकार कर ली। ड्राइवर रिजवान के निशानदेही पर ही बहादुरपुर थानाक्षेत्र के अतर्गत गंगापट्टी के निकट स्कोर्पियो एवं मृतक के शव को बरामद कर लिया गया। पुलिस टीम ने रात में ही छापेमारी कर पटना से घटना में शामिल अभियुक्त अमीरुल को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक अभियुक्त रब्बानी अभी भी फरार है। उसकी गिरफ्तारी केलिए पुलिस की छापेमारी जारी है। घटना में शामिल सभी अभियुक्त मृतक के ग्रामीण ही थे।
हत्या के कारण के बारे मे बताते हुए एसएसपी बाबूराम ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि करीब तीन महीने पहले रब्बानी की बहन गायब हो गयी थी। रब्बानी को शक था कि मृतक सैफ अली ने ही उसकी बहन का अपहरण किया है। इसी को लेकर हत्या की साजिश रची गयी। ड्राइवर रिजवान ने भी बताया कि उसे तीन महीने से वेतन नही मिला था। उसे रब्बानी ने एक लाख रुपये का लालच दिया और कहा कि हत्या के बाद अपहरण एवं लूट की कहानी पुलिस तथा परिवार वालों को सुनाए। गाड़ी में लाश को छिपाकर गाड़ी को अज्ञात स्थल पर ड्राइवर ने ही छिपाया था। रात के अंधेरे में दरभंगा से बाहर गाड़ी एवं लाश को ले जाकर ठिकाने लगाने की योजना थी। परंतु पुलिस की तत्परता से उदभेदन हो गया।
एसएसपी बाबूराम ने बताया कि मृतक सैफ अली एवं फरार आरोपी रब्बानी दोनो का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। दोनो 2013 में मर्डर केस में जेल जा चुके हैं। पूछताछ में मृतक के अन्य महिलाओं के साथ भी अवैध संबंध होने की बात सामने आयी है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…