Home Featured वर्षो से अनुपयोगी पड़े कन्हौली घाट पुल के एप्रोच सड़क का विधायक ने किया शिलान्यास।
December 14, 2019

वर्षो से अनुपयोगी पड़े कन्हौली घाट पुल के एप्रोच सड़क का विधायक ने किया शिलान्यास।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: लगभग एक दशक से एप्रोच पथ के अभाव में कन्हौली घाट पुल आमलोगों केलिए अनुपयोगी था। लगातार एप्रोच पथ की माँग उठ रही मांग को साकार होने की उम्मीद जगी है।
शनिवार को बेनीपुर प्रखंड के सजनपुरा पंचायत स्थित कन्हौली कमला नदी पर बने पुल के  संपर्क सड़क बिहीन पुल का 54.91लाख की लागत से  बनने वाली संपर्क पथ का विधायक सुनील चौधरी ने शिलान्यास किया। इस दौरान विधायक श्री चौधरी ने कहा कि 12 करोड़ की लागत से बने इस पुल में संपर्क पथ नहीं होने  के कारण लगभग एक दशक से यह पुल बेकार पड़ा था। इस कारण लगभग एक लाख की आबादी प्रभावित थी। स्थानीय लोगों की मांग एव परेशानी को देखते हुए  आरडब्ल्यूडी विभाग से उक्त पथ के लिए 13 निजी भूमि मालिकों को से 16 कठ्ठा जमीन अधिग्रहण कराकर  मुआवजा दिलाने का प्रावधान करते हुए इसका डीपीआर बन बाने का काम पूरा किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित जदयू सेवादल जिलाध्यक्ष सत्यनारायण झा ने बताया कि सड़क बन जाने से कन्हौली सहित क्षेत्र के कई गांव के लोगों को अनुमंडल मुख्यालय से संपर्क जुड़ जाएगा। विगत एक दशक से संपर्क पथ के लिए ग्रामीणों द्वारा बराबर धरना प्रदर्शन किया जाता रहा है। सड़क जाम से लेकर वोट बहिष्कार तक पर लोग उतारू हो गए थे। स्थानीय लोगों द्वारा विधायक से इसकी मांग की गई। विधायक श्री चौधरी ने इसे गंभीरता से लेते हुए इस दिशा में पहल कर इसे साकार किया। इसे लेकर कन्हौली गांव के लोगों में काफी प्रसन्नता दिख रहा है। लोगों ने विधायक श्री चौधरी को इसका श्रेय देते हुए उनका भव्य स्वागत किया। विधायक ने संवेदक एव अभियंता  को निर्धारित समय सीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।
शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बेनीपुर प्रखंड प्रमुख मनोज मिश्र, पंचायत के मुखिया अंजनी कुमार यादव, उगन यादव, पूर्व मुखिया अशोक झा, मो मुफीद राम, रशिक ठाकुर, बृज किशोर यादव, जगन्नाथ शाह, अजीत कुमार आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ता एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…