Home Featured कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन रोककर हुई वामदलों द्वारा आहूत बिहार बन्द की दरभंगा में शुरुआत
December 19, 2019

कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन रोककर हुई वामदलों द्वारा आहूत बिहार बन्द की दरभंगा में शुरुआत

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में वामदलों के आहूत बिहार बंद की शुरुआत दरभंगा जिले में सुबह कमल गंगा इंटरसिटी फ़ास्ट पैसेंजर को लहेरियासराय स्टेशन पर रोक कर माले समर्थकों ने की। भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय स्टेशन पर जयनगर से पटना जाने वाली कमला गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोककर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
ज्ञात हो कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी बिल को वापस लेने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से देश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलन जारी है। इसी के तहत वामदलों ने गुरुवार को बिहार बंद का आह्वान किया था। इसी क्रम में भाकपा माले के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन भी किया। कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय स्टेशन पर जयनगर-पटना कमला गंगा इंटरसिटी का चक्का जाम कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। करीब आधे घण्टे तक ट्रेन रुकी रही।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे माले नेता देवेंद्र कुमार साहू ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी देश में सीएए और एनआरसी जैसे बिल को लाकर देश को बांटने का काम कर रही है। इसके चलते आज पूरा देश जल रहा है। आम लोग सड़क पर उतरकर इस बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। लेकिन, सरकार पर इस विरोध का कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। सरकार अगर इस बिल को वापस नहीं लेती है तो आने वाले समय में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…