Home Featured बंदी के दौरान जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटने केलिए तैयार।
December 20, 2019

बंदी के दौरान जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटने केलिए तैयार।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में राजद की बिहार बंद को लेकर पुलिस अलर्ट है। 21 दिसंबर को राजद के बिहार बंद को लेकर महागठबंधन में शामिल तमाम दलों का समर्थन प्राप्त है। स्थिति में पुलिस अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं रखना चाह रही है। पूर्व संध्या पर एसएसपी बाबूराम ने फ्लैग मार्च निकालकर शांति का संदेश दिया। फ्लैग मार्च के माध्यम से उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस लाइन से निकाली गई फ्लैग मार्च को पूरे शहर में भ्रमण कराया गया। एसएसपी बाबूराम और नगर एसपी योगेंद्र कुमार ने बाइक से पूरे शहर का भ्रमण कर किसी से भ्रमित न होने तथा आपसी भाई चारा एवं शांति बनाए रखने की अपील की।
एसएसपी बाबूराम ने कहा कि बंद के दौरान जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटने के लिए तैयार है। इसके साथ-साथ उपद्रव करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जगह-जगह पर पुलिस बल के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। साइबर सेल की मदद से सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।
कहा कि अफवाह पर ध्यान नहीं दें। बंदी की आड़ में कोई ऐसा काम नहीं करें, जिससे बाद में पछताना पड़े। कानून को हाथ में लेने की अगर कोई कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई करने की उन्होंने चेतावनी दी। लहेरियासराय, लोहिया चौक, दारूभट्टी चौक, नाका पांच, दोनार, बेंता आदि चौक-चौराहों पर दर्जनों जवानों ने फ्लैग मार्च शांति का संदेश दिया। सदर एसडीओ राकेश कुमार, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार सहित कई अधिकारी फ्लैग मार्च के आगे-आगे चल रहे थे। बंदी दौरान अगर कोई उपद्रव करने की कोशिश की तो सख्ती से कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।
पूरे जिले में अतिरिक्त पुलिस बल की नियुक्ति की गई है। सभी प्रमुख चौक-चौराहों और सार्वजनिक जगहों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। साथ में कई मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस बल को बॉडी प्रोटेक्टर के साथ तैनात रहने को कहा गया है। साथ ही अग्निशमन वाहन को तैयार रखने को कहा गया है। अस्पताल, एम्बुलेंस, दूध डेयरी वाहन आदि पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

एसएसपी बाबू राम ने सोशल साइट पर भड़काउ पोस्ट करने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी थाना की पुलिस को भड़काउ पोस्ट करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साइबर सेल और तकनीकी सेल को उन्होंने अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…