Home Featured OSAT: दसवीं बोर्ड के छात्रों केलिए तैयारियों को परखने के साथ साथ ढेरों पुरस्कार पाने का मौका।
December 25, 2019

OSAT: दसवीं बोर्ड के छात्रों केलिए तैयारियों को परखने के साथ साथ ढेरों पुरस्कार पाने का मौका।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा शहर के मिर्जापुर स्थित प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा पिछली बार की तरह इसबार भी ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट (OSAT) का आयोजन 12 जनवरी 2020 को किया जा रहा है जो सीबीएसई दसवीं बोर्ड की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को निशुल्क अपनी तैयारियां परखने और नगद सहित ढेरों अन्य पुरस्कार जीतने का मौका भी देगा।
इसके सम्बन्ध में जानकारी देते हुए संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि बड़े महानगरों एवं कोटा आदि जैसे जगहों की तरह आधुनिक सुविधाओं के साथ बेस्ट फेकल्टी टीम के द्वारा मिथिलांचल के छात्रों को दरभंगा में तैयारी करवाने के लक्ष्य के साथ ओमेगा स्टडी सेंटर हमेशा प्रयासरत रहा है और पिछले सालों में परिणाम भी इसका साक्षी है कि हम अपने लक्ष्य में कामयाब होते जा रहे हैं। IIT-JEE, JEE-MAINS, मेडिकल आदि की बेहतरीन तैयारियों केलिए छात्रों को पलायन न करना पड़े और तमाम सुविधाएं उन्हें यही मिले, इसके लिए ओमेगा स्टडी सेंटर ने भरसक कोशिश की और सिर्फ दावा ही नही करके, परिणाम देकर भी प्रमाणित किया है।
श्री चौबे ने ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस टेस्ट का आयोजन संस्थान के परिसर में ही आयोजित किया जाएगा तथा इसका रजिस्ट्रेशन पूरी तरह निशुल्क है। रजिस्ट्रेशन की आखरी तारीख 10 जनवरी 2020 है। दसवीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को अपनी तैयारी परखने का इसमें उत्तम मौका मिलेगा क्योंकि बोर्ड पैटर्न पर ही टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही ओमेगा द्वारा दसवीं के सभी छात्रों केलिए एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण फॉर्मूला को संकलित कर एक हैंडबुक भी प्रकाशित करवाया गया है। यह हैंडबुक सभी छात्रों को निशुल्क दिया जा रहा है।
पुरस्कारों के सम्बंध में जानकारी देते हुए श्री चौबे ने बताया कि पुरस्कारों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि सभी पुरस्कार मिथिलांचल के आठ जिलों केलिए अलग अलग जिलावार दिए जाएंगे। प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपये है जो अलग अलग जिलावार प्रथम श्रेणी प्राप्त छात्रों को दिए जाएंगे।
इसी प्रकार एक से पांच रैंक प्राप्त करने वाले द्वितीय श्रेणी के छात्रों को जिलावार पांच-पांच लैपटॉप, छह से पंद्रह रैंक प्राप्त करने वाले तृतीय श्रेणी के छात्रों को दस-दस साइकिल जिलावार, सोलह से पैंतीस रैंक प्राप्त करने वाले चतुर्थ श्रेणी के छात्रों को जिलावार बीस-बीस घड़ियां तथा छत्तीस से पचासी रैंक प्राप्त करने वाले पांचवीं श्रेणी के छात्रों को जिलावार पचास-पचास ओमेगा बैग एवं बुक्स किट भी दिया जाएगा। इसके साथ साथ जो बच्चे ओमेगा में पढ़ाई केलिए इच्छुक होंगे उन्हें रैंक के अनुसार सौ प्रतिशत तक के स्कॉलरशिप दिया जाएगा।
स्कॉलरशिप के सम्बंध में बताते हुए एमडी श्री चौबे ने बताया कि प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले छात्र केलिए ओमेगा द्वारा सौ प्रतिशत स्कॉलरशिप दिया जाएगा। फीस पूरी तरह से माफ होने के साथ साथ उनका रहना-खाना एवं किताबें भी पूरी तरह निशुल्क होंगी। इसी प्रकार द्वितीय एवं तृतीय रैंक केलिए शिक्षा तथा किताबें आदि निशुल्क होंगी। चौथे से दसवें रैंक प्राप्त करने वाले छात्रों केलिए रजिस्ट्रेशन एवं ट्यूशन फी नही लिया जाएगा जो लगभग पैंसठ हजार होता है। इसी प्रकार अन्य रैंक प्राप्त छात्रों को भी उनके रैंक के अनुसार स्कॉलरशिप दी जाएगी यदि वे ओमेगा में पढ़ाई केलिए इच्छुक होते हैं।

इस सम्बंद में कोई भी जानकारी संस्थान के मिर्जापुर कार्यालय से प्राप्त करने के साथ साथ दूरभाष पर भी जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए दूरभाष संख्या 7061770617 तथा 9931053355 जारी किया गया है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…