Home Featured नये साल में दरभंगा से तीन नये शहरों केलिए भी हवाई सफर की मिल सकती है सौगात।
December 16, 2020

नये साल में दरभंगा से तीन नये शहरों केलिए भी हवाई सफर की मिल सकती है सौगात।

दरभंगा: नया साल दरभंगा हवाई अड्डा से हवाई सफर करने वाले लोगों के लिए नयी सौगात लेकर आ रहा है। जनवरी माह से अहमदाबाद, हैदराबाद व पुणे के लिए यहां से सीधी विमान सेवा शुरु हो रही है. 11 जनवरी से अहमदाबाद व 18 से हैदाराबाद व पुणे के लिये हवाई सफर प्रारंभ होगा। इसके लिये बुकिंग शुरु है। आम लोग इस पहल पर सोशल मिडिया के माध्यम से खुशी व्यक्त कर रहे हैं। हालांकि स्पाइस जेट के अधिकारियों ने इसकी आधिकारिक पुष्टि फ़िलहाल नहीं की है।
एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारी भी इस संबंध में अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं। जबकि यात्रियों ने इन महानगरों के लिये बुकिंग शुरु होने व परिचालन की तिथि तय हो जाने की बात बतायी है। लोगों द्वारा टिकट बुकिंग करने की दी गयी जानकारी के अनुसार 11 जनवरी को दरभंगा हवाई अड्डा से अहमदाबाद के लिये पहली फ्लाइट (एसजी 120) दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरेगा। यह विमान दो घंटा 20 मिनट में दोपहर 3.05 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा।
बुधवार को शाम बुक करने पर किराया प्रति बर्थ 4129 रुपया बता रहा था। फ्लाइट का परिचालन सातों दिन होगा। वहीं पुणे व हैदराबाद से दरभंगा के बीच सीधी विमान सेवा के लिए भी बुकिंग चालू है। 18 जनवरी से बुकिंग कराई जा सकती है। 4194 रुपए के खर्च पर हैदराबाद से दरभंगा तक का सफर किया जा सकता है। जबकि दरभंगा- पुणे के लिये यात्रियों को 5609 रुपये खर्च करना पड़ेगा. यहां से फ्लाइट संख्या 114 सुबह 10.20 बजे रवाना होगी।
यात्रियों को दो घंटा 25 मिनट बाद दोपहर 12.45 बजे पुणे पहुंचा दिया जाएगा। हैदराबाद के लिये फ्लाइट संख्या एसजी 116 शाम 4.40 बजे यहां से उड़ेगा, जो यात्रियों को दो घंटा 10 मिनट बाद शाम 06.50 बजे पुणे पहुंचा देगा। इसके लिये यात्रियो को प्रति बर्थ 3929 रुपये लगेगा। सप्ताह में एक दिन शनिवार को पुणे व हैदाराबाद रुट पर परिचालन नहीं होने की बात बतायी गयी है।
बताते चलें कि गत आठ नवम्बर से दरभंगा हवाई अड्डा से मुम्बई, दिल्ली व बेंगलुरु के लिये हवाई सेवा शुरु है। जानकारी के अनुसार प्रत्येक दिन हर उड़ान का बर्थ फूल रहता है। यात्री पटना की अपेक्षा अधिक किराया देकर यहां से यात्रा कर रहे हैं। यात्रियों का अच्छा रिस्पॉंस देखते हुये स्पाइस जेट कंपनी ने दरभंगा को तीन और महानगरों से हवाई रुट से जोड़ने का निर्णय लिया है। महज दो माह में ही हवाई सेवा ने अपनी बांह फैला दी है। दरभंगा से हवाई सेवा शुरु होते ही इन रुटों पर भी परिचालन शुरु करने की मांग उठ रही था।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…