Home Featured डीएमसीएच की बदहाली का गवाही दे रहा ठेला गाड़ी बन चुका इमरजेंसी एम्बुलेंस।
December 26, 2020

डीएमसीएच की बदहाली का गवाही दे रहा ठेला गाड़ी बन चुका इमरजेंसी एम्बुलेंस।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: बिहार का स्वास्थ्य विभाग आम लोगों के सेहत को लेकर कितना सजग है, इसकी एक और बानगी उत्तर बिहार के बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में देखने को मिल रहा है। यहाँ इमरजेंसी में मरीजों को ले जाने वाली 108 नंबर की एंबुलेंस ठेला गाडी बनाकर रह गयी है।

इसे देखने से साफ़ पता चलता है की स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत किस कदर बदतर हो गई है। एक समय ऐसा भी आया जब एंबुलेंस को मरीज के परिजनों संग राहगीरों को धक्का लगाना पड़ा। इसकारण मरीजों व परिजनों की काफी देर तक फजीहत हुई। एम्बुलेंस चालक की मानें तो उसके एंबुलेंस का स्टार्टर सेल्फ बटन खराब है। जिसे अभी ठीक करवाना है.

बताते चलें की राज्य सरकार की ओर से बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कई तरह के दावे किये जाते हैं। एम्स के निर्माण शुरू होने, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के चालू होने के दावे किये जा रहे हैं। लेकिन कई बार ऐसे दृश्य सामने आने पर विभाग के तमाम दावे खोखले साबित होते हैं। इसके बावजूद विभाग की ओर से इन सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए कोई कदम नहीं उठाये जाते हैं।

अब देखने वाली बात होगी कि सरकार और जनप्रतिनिधि की इच्छाशक्ति कितनी मजबूती से धक्का लगाकर इस व्यवस्था को कबतक चलने लायक बना पाते हैं।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…