Home Featured अब मुंगेर से गिरफ्तार विकास झा का तार दरभंगा सोना कांड से पुलिस ने जोड़ा, सोना फिर भी बरामद नही।
December 29, 2020

अब मुंगेर से गिरफ्तार विकास झा का तार दरभंगा सोना कांड से पुलिस ने जोड़ा, सोना फिर भी बरामद नही।

देखिए वीडियो भी।

दरभंगा: शहर के बड़ा बाजार से करोड़ों के आभूषण लूटकांड की जिम्मेवारी अब पुलिस ने मुंगेर से गिरफ्तार शातिर विकास झा पर बतायी है। विकास की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंगेर से विकास को दबोचने के बाद एसटीएफ की टीम ने बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थानाक्षेत्र के सुरो गांव में छापेमारी कर एक शार्गिद को दबोचा। पकड़े गए दीनानाथ सिंह उर्फ दिवाकर सिंह से पूछताछ के बाद टीम ने विकास के घर समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के शाहपुर पगड़ा गांव में छापेमारी की। जहां से विकास के चचेरे भाई हेमंत झा और उनकी पत्नी को कब्जे में ले लिया। दोनों से एसटीएफ पूछताछ करने में जुटी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हाजीपुर और मुजफ्फरपुर मुथूट फाइनेंस सोना लूटकांड में फरार चल रहे मुख्य आरोपित विकास झा ने ही नौ दिसंबर को दरभंगा के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स में पांच करोड़ की लूट को अंजाम दिया था। पूछताछ में उसने पुलिस के सामने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार ली है।
विकास की निशानदेही पर पुलिस ने समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के बेलसंदी गांव में छापेमारी कर बबलू झा के घर से हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से लूटा गया 126 ग्राम सोना बरामद कर लिया है। इसके अलावा उसके घर से गांजा भी बरामद किया गया है। पूछताछ में विकास झा ने पुलिस को बताया था कि दरभंगा के अलंकार ज्वेलर्स से लूटा गया सोना पगड़ा गांव में उसके साथी हेमंत झा के यहां रखा हुआ है। पुलिस ने हेमंत के घर पर छापेमारी की। हालांकि वहां से सोना की बरामदगी नहीं हो सकी। हेमंत के घर से पुलिस ने गांजा बरामद किया। जिस बबलू झा के घर से 126 ग्राम सोना की बरामदगी हुई वह हेमंत झा का साला है। इसकी पुष्टि करते हुए एसएसपी बाबू राम ने कहा कि मामले की विस्तृत जानकारी बुधवार को दी जाएगी।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…