Home Featured बाजार में ही नाका और बगल में थाना, फिर भी गुदरी बाजार में उड़ रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां।
May 13, 2021

बाजार में ही नाका और बगल में थाना, फिर भी गुदरी बाजार में उड़ रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: लॉकडाउन भीड़ इक्कठा होने से रोकने केलिए लगाया गया है, ताकि ज्यादा लोग एक दूसरे के संपर्क में न आएं, और कोरोना का चेन टूटे। पर दरभंगा में लगता है जैसे लॉकडाउन का मतलब भीड़ खत्म होने के बाद सड़क पर निकलने वालों से फाइन वसूलना रह गया है। बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस की सक्रियता न के बराबर दिखती है। सुबह 7 से 11 बजे तक दुकानें खुलने के समय में बाजारों में अनियंत्रित भीड़ नजर आने लगती है। पर भीड़ को नियंत्रित करती पुलिस कहीं नजर नही आती है। पर 11 बजे के बाद सड़कों पर निकलने वाले विशेषकर बाइक सवारों के हेलमेट के साथ साथ सभी कागजात, यहां तक कि पॉल्यूशन सर्टिफिकेट भी खोजा जाता है। कहीं कोई कमी नजर आये तो फाइन जरूर लिया जाता है।
गुरुवार को दरभंगा गुदरी बाजार में भी पुनः एकबार भीड़भाड़ दिखा। हमारे संवाद सूत्र ने सुबह करीब 9 बजे दरभंगा गुदरी बाजार की जो तस्वीर कैद की, उससे कई बातें सामने आयी है।
बताते चलें कि इसी गुदरी बाजार में पुलिस नाका भी है। नाका नम्बर 4 इसी बाजार में अवस्थित होने के साथ साथ नगर थाना की दूरी भी महज 500 मीटर है। इसके वाबजूद यहां भीड़ लगना पुलिस के नाक के नीचे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जी उड़ना कहा जा सकता है। गौर करने वाली बात यह भी नजर आयी कि जगह अभाव में भीड़ न लगे, इसके लिए सब्जी मार्केट को गुदरी के बाहर शिफ्ट किया गया था। परंतु आज भी खुलेआम कई सब्जी की दुकानें गुदरी में लगती हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि यह हालत प्रतिदिन रहता है। नाका एवं थाने के लोगों को भी पता है। पर कोई कुछ नही करता।
बताते चलें कि बुधवार को लॉकडाउन की समीक्षा केलिए डीएम एवं एसएसपी ने संयुक्त बैठक की, जिसमें सब्जी मार्केट में लगने वाली भीड़ को नियंत्रित करने की जिम्मेवारी थानाध्यक्षों को दी गयी। वाबजूद इसके गुरुवार को भी पुलिस के नाक के नीचे इस प्रकार का दृश्य दिखना, उनके आदेशों की भी गंभीरता का मजाक उड़ाता दिखता है।
इन तमाम दृश्यों को देखकर स्पष्ट रूप से पुलिस की मंशा कोरोना चेन को तोड़ने से अधिक फाइन वसूली करने की प्रतीत होती है। अब देखने वाली बात होगी कि आदेश उलंघन के ऐसे मामलों में वरीय अधिकारी कोई सख्त संज्ञान दोषी अधिकारियों पर लेते हैं, या फिर जो चल रहा है उसे ही मौन स्वीकृति प्रदान करते हैं।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…