Home Featured दरभंगा पहुँच एनआईए की टीम ने की पार्सल ब्लास्ट मामले की जांच।
June 25, 2021

दरभंगा पहुँच एनआईए की टीम ने की पार्सल ब्लास्ट मामले की जांच।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: चर्चित दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की गांठ में रखी छोटी शीशी में हुए ब्लास्ट की जांच के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम दरभंगा पहुंची। सबसे पहले टीम के अधिकारियों ने मिथिला प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार से मुलाकात की। इस दौरान काफी देर तक बंद कमरे में अधिकारियों के बीच बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक आइजी कार्यालय में एनआईए अधिकारियों को आतंकी घटनाओं में दरभंगा से अबतक गिरफ्तार संदिग्धों के बारे में जानकारी दी गई। कई अन्य सुरक्षात्मक बिंदुओं पर भी जानकारी दी गई। हालांकि इस संबंध में मीडिया को जानकारी नहीं दी गई। आइजी से घटना की बाबत आवश्यक जानकारी लेने के बाद टीम यहां से निकली।
दो सदस्यीय टीम ने स्थानीय जंक्शन पर घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान जीआरपी के अधिकारी व कर्मियों से विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की। साथ ही सीसी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। हालांकि, इस दौरान टीम ने क्या जानकारी प्राप्त की और जांच के दौरान किन-किन सवालों के जवाब ढूंढे गए इसकी भी जानकारी साझा नहीं की गई है।
बता दें कि 17 जून 2021 को सिकंदराबाद से दरभंगा जंक्शन पर पहुंची सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस के पार्सल वैन से उतारे गए रेडीमेड कपड़े के एक पैकेट (गांठ) में अचानक से ब्लास्ट हो गया था। ब्लास्ट के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि, घटना में किसी को चोट नहीं आई थी। 18 जून को दरभंगा जंक्शन से मुजफ्फरपुर एफएसएल की टीम ने सैंपल लिए। लेकिन, जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होने के बाद जीआरपी ने कोलकाता स्थित केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला को जांच के लिए सैंपल भेजा है। अभी कोलकाता से जांच रिपोर्ट आनी शेष है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…