Home Featured समान लदे ट्रक को लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, कई सफेदपोश भी होंगे बेनकाब।
June 26, 2021

समान लदे ट्रक को लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, कई सफेदपोश भी होंगे बेनकाब।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र से ट्रक से लूटे गए सामान के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के तीन अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है। साथ ही लूटकांड में इस्तेमाल किया गया ट्रक, देसी कट्टा व तीन कारतूस भी बरामद किये गए हैं। यह जानकारी शनिवार को एसएसपी बाबू राम ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

एसएसपी ने कहा कि गत एक जून की रात अपराधियों ने मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट स्थित मैथी टोल प्लाजा से सामान लदे ट्रक को रोककर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद ट्रक को लेकर बिशनपुर थाने के डीलाही गांव स्थित नवनिर्मित पेट्रोल पंप के पास सुनसान जगह पर पहुंचे। उन्होंने ट्रक पर लदे सामान को दूसरे ट्रक में रख दिया। उक्त ट्रक को पूर्णिया जिले के गुलाबबाग एवं कटिहार जिले के सेमापुर में छुपाकर रखा गया। ट्रक से सामान उतारकर उसकी बिक्री की जा रही थी। यह सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के सहयोग से गुलाबबाग से 39 कार्टन एवं सेमापुर से 73 कार्टन बोर्नविटा एवं दो लाख रुपये नगद बरामद किये गये।

एसएसपी ने बताया कि इस संबंध में गत छह जून को बिशनपुर थाने में लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई गयी थी। इसके बाद संबंधित थाना एवं तकनीकी शाखा के पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों ने वादी के बताए अनुसार जगह-जगह पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया। इसमें अपराधियों द्वारा उपयोग किए गए वाहन की पहचान हुई। अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी टीम को 25 जून को सूचना मिली कि बिशनपुर थाने के उखरा के पास लंबे समय से सामान लदा एक ट्रक खड़ा है। इसके बाद बिशनपुर थाने की पुलिस ने छापेमारी कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही लूट में इस्तेमाल किए गए डीसीएम ट्रक को जब्त कर लिया गया।
एसएसपी ने बताया कि अपराधियों में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद थाने के कामरा निवासी यामीन, मेरठ जिले के परीक्षितगढ़ थाने के सोंदर गांव निवासी मुख्तार अली व हापुड़ जिले के सिंभौली थाने के सरूरपुर निवासी नाजिम शामिल हैं। एसएसपी ने बताया कि लूटे गए सामान को छिपाने एवं खपाने में नवगछिया, कटिहार और पूर्णिया जिले के कई सफेदपोश भी संलिप्त हैं। पुलिस टीन उन लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि अपराधियों ने पूछताछ में कहा कि उन्होंने कुछ दिनों पहले अररिया जिले में भी सामान को लूटा था।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…