Home Featured आपराधिक घटनाओं को रोकने केलिए पुलिसिंग को करें और बेहतर: आईजी
July 30, 2021

आपराधिक घटनाओं को रोकने केलिए पुलिसिंग को करें और बेहतर: आईजी

दरभंगा: रेंज में चोरी की घटनाएं आए दिन हो रही है। हाल के दिनों में थाना स्तर पर बिट पुलिसिंग शुरू है मगर घटनाएं हो ही रही है। इसे लेकर दो सिपाहियों के बदले अब चार कर्मियों को लगाकर असरदार रूप से बिट पुलिसिंग करना होगा। इसकी समीक्षा भी हर स्तर पर जरूरी है। जिस बिट में घटना हो वहां की कमान संभालने वाले से स्पष्टीकरण और पुलिसिंग का जवाब लेना होगा।

एक दिन पहले ही पुलिस मुख्यालय ने आईजी अजिताभ कुमार और एसएसपी बाबू राम के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग कर अन्य जिलों के साथ ही दरभंगा जिला की पुलिसिंग को लेकर निर्देश दिया गया है। अप्रैल माह की बात करें तो चोरी की घटना 19 हुई और वाहन चोरी की घटना 44 रही। वहीं, मई माह में चोरी की घटना नीचे आई इस माह 7 घटना हुई जबकि वाहन चोरी 29 हुई।

गृहभेदन की घटनाओं को छोड़ कर भी अगर देखे तो वाहन चोर काफी सक्रिय हैं। हर तरह की चोरी की घटना पर लगाम लगाने के लिए बिट पुलिसिंग जरूरी है। हालांकि पुलिस लाइन से जो पुलिस फोर्स रात की बिट गश्ती के लिए दिया जाता है, वह साढ़े दस बजे के बाद ही निकलती है। वहीं, दिग्घी पश्चिम में रात दो बजे के बाद बिट के जवान नजर नहीं आते हैं। पिछले सप्ताह तो गश्ती गाड़ी में रहे पुलिस अधिकारी से बिट के जवान की ड्यूटी को लेकर बहस भी होता देखा गया था। आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि निर्देश दिया गया है कि बिट पुलिसिंग को असरदार रूप से कराकर इसकी जवाबदेही तय किया जाना है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…