Home Featured नदी का जलस्तर बढ़ने से हरपुर-सढवाड़ा पथ पर चढ़ा बाढ़ का पानी।
September 1, 2021

नदी का जलस्तर बढ़ने से हरपुर-सढवाड़ा पथ पर चढ़ा बाढ़ का पानी।

दरभंगा: बागमती के बढ़ रहे जलस्तर से जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड अंतर्गत हरपुर-सढवाड़ा पथ पर बाढ़ का पानी आने से आवागमन ठप हो गया है। प्रखंड क्षेत्र के आधा दर्जन गांव का सड़क संपर्क भंग होने से ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। हरपुर बुनियादी विद्यालय तक जाने वाली मुख्य सड़क पर पानी की तेज धारा बहने लगी है।

लोगों के घरों में पानी घुसने के कारण ऊंचे स्थानों की ओर पलायन तेज हो गया है। मुजफ्फरपुर के बेनीबाद के पास से आ रहे बागमती नदी के पानी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हरपुर, साढवाड़ा, बिरदीपुर, अरई, बनौली माधोपुर आदि गांव में बाढ़ के पानी का जल स्तर बढ़ रहा है।

दरभंगा मुजफ्फरपुर सीमा क्षेत्र पर मुजफ्फरपुर जिला के लदौर पंचायत के रजुआ टोल के पास बसे हरपुर के दो दर्जन परिवार चारों ओर से बह रही तेज धार के बीच फंसे हुए हैं। सिमरी पंचायत के चमनपुर, अरई के पासवान टोल, साढवाड़ा के सहनी टोल, के साथ-साथ हरपुर के आधा दर्जन वार्ड में बाढ़ का पानी घर आंगन तक पहुंच गया है। वहीं सबसे खराब स्थिति टूटे हुए झूलन बांध के पास बनी हुई है। जहां वह कहीं तेज धार को पार करना वार्ड आठ के लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…