Home Featured बिजली उपभोक्ताओं के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी, दर्ज करा सकते हैं गड़बड़ी की शिकायत।
September 1, 2021

बिजली उपभोक्ताओं के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी, दर्ज करा सकते हैं गड़बड़ी की शिकायत।

दरभंगा: बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराना अब उपभोक्ताओं के लिए आसान हो जाएगा। शिकायत दर्ज कराने के लिए आवेदन लेकर अब किसी ऑफिस का चक्कर नहीं लगाना होगा। वर्तमान में प्रचलित माध्यम के अतिरिक्त दरभंगा एवं मधुबनी जिले के अंतर्गत बिजली उपभोक्ताओं के लिए अंचल स्तर पर भी व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। इसके माध्यम से शिकायत दर्ज कराने पर एक निश्चित समय सीमा में शिकायतों का निष्पादन कर दिया जाएगा।

बंगाली टोला स्थित विद्युत अंचल कार्यालय, दरभंगा में बुधवार को विद्युत अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार दास ने व्हाट्सएप नंबर-6287742842 जारी करते हुए कहा कि विभाग की यह पहल बिजली उपभोक्ताओं के लिए काफी मददगार साबित होगी। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए लगातार नए कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब उपभोक्ता बिजली बिल की गड़बड़ी की शिकायत घर बैठे मोबाइल के माध्यम से व्हाट्सएप पर दर्ज करा सकेंगे। जिन उपभोक्ताओं की बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत होगी, वे अपनी शिकायत उक्त व्हाट्सएप नंबर पर दर्ज करा सकते हैं। व्हाट्सएप पर प्राप्त शिकायतों को संबंधित प्रमंडल में भेज दिया जाएगा। शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज कराते समय अपनी उपभोक्ता संख्या, प्रशाखा अथवा प्रखंड का नाम, शिकायत का आवेदन तथा मीटर रीडिंग का फोटो भेज सकते हैं। बता दें कि इस व्हाट्सएप नंबर पर सिर्फ बिल की गड़बड़ी की शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। इस नंबर पर इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं रहेगी।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…