Home Featured ब्रांक्योलाटिस व फ्लू के मामले बढ़ने की वजह से शिशु विभाग में कम पड़ रहे बेड।
September 9, 2021

ब्रांक्योलाटिस व फ्लू के मामले बढ़ने की वजह से शिशु विभाग में कम पड़ रहे बेड।

दरभंगा: डीएमसीएच के शिशु रोग विभाग में ब्रांक्योलाइटिस के मरीजों में रोजाना इजाफा हो रहा है। गुरुवार को 15 मरीजों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं स्वस्थ्य होकर इतने ही बच्चे घर लौट गए। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नए मदर्स शेड में भी उनके इलाज की व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सामाचार लिखने तक करीब 40 बच्चों का कोरोना टेस्ट किया गया। राहत की बात है कि रैपिड एंटीजेन किट से टेस्ट में सभी बच्चे कोरोना नेगेटिव पाए गए।

शिशु रोग विभाग के वरीय चिकित्सक डॉ. ओम प्रकाश व कोऑर्डिनेटर डॉ. चंदन पाठक की देखरेख में शिशु रोग विभाग व माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग की टीम बुधवार की देर रात से बच्चों की जांच में लग गई। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए चिकित्सक कोई भी रिस्क लेने के लिए तैयार नहीं हैं। बताया जाता है कि ब्रांक्योलाइटिस व वायरल फ्लू से पीड़ित एक-एक बच्चे का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

पूरा डाटा स्वास्थ्य विभाग को भी भेजा जाएगा। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वायरल फीवर से बच्चों की मौत होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग बेहद गंभीर है। यहां ब्रांक्योलाटिस व फ्लू के मामलों के बढ़ने की वजह से विभाग व चिकित्सक पूरी तरह एहतियात बरत रहे हैं। अभी तक यहां एक भी मौत की सूचना नहीं है।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली अज्ञात की लाश, मानसिक रूप से था बीमार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली सड़क किनारे अज्ञात शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ…