Home Featured लनामि विवि व कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपतियों का किया गया अभिनन्दन।
September 22, 2021

लनामि विवि व कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपतियों का किया गया अभिनन्दन।

दरभंगा: अभिनंदन का पल भला किसे अच्छा नहीं लगता। यह हर किसी को भावुक कर देता है। गुण के बखान से यदि पत्थर के भगवान भी पिघल जाते हैं तो इंसान को यह उत्साह से सराबोर कर पहले से अधिक ऊर्जावान बना जाता है। ये बातें ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार को कही। वे महाराज महेश ठाकुर मिथिला महाविद्यालय के तत्वावधान में लनामि विवि व कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपतियों के कार्यकाल का सफलतापूर्वक पहला साल पूरा होने के उपलक्ष में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने विश्वविद्यालय के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि ज्ञान, विज्ञान और आध्यात्म की पावन भूमि मिथिला के शिक्षकों को कभी भी व्यर्थ की चीजों में उलझने से परहेज करते हुए उन्हें अपने जीवन में हमेशा बड़े लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए। छोटी चीजों को मांगने से कभी समस्याओं का समुचित हल नहीं निकलता। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के कुलपति प्रो. शशिनाथ झा ने कहा कि सम्मान और अभिनंदन वैसे ही विशेषण कोटि के शब्द हैं, लेकिन यही जब अपनी माटी पर होता है तो इसका अर्थ और भी भावपूर्ण हो जाता है।

इससे पहले विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव एवं लनामि विवि के सिंडिकेट सदस्य डॉ. बैद्यनाथ चौधरी ने दोनों कुलपतियों का अभिनंदन करते हुए शैक्षणिक उन्नयन के साथ-साथ मिथिला, मैथिली एवं मैथिल के सांस्कृतिक विकास की दिशा में किए कार्यों को विस्तार से रेखांकित किया। विशिष्ट अतिथि पूर्व विधान पार्षद डॉ. दिलीप कुमार चौधरी ने दोनों कुलपतियों के कार्यकाल के प्रथम वर्ष को सराहनीय एवं अनुकरणीय बताया।

अध्यक्षीय संबोधन में पूर्व विधान पार्षद डॉ. विनोद कुमार चौधरी ने दोनों कुलपतियों की कार्यशैली की प्रशंसा की। मौके पर लनामि विवि के पूर्व कुलानुशासक प्रो. अजीत कुमार चौधरी, पीजी प्राचीन इतिहास विभाग के अध्यक्ष प्रो. अयोध्या नाथ झा, पीजी मैथिली विभाग के अध्यक्ष प्रो. रमेश झा, पीजी संस्कृत विभाग के अध्यक्ष डॉ. जीवानंद झा, भागलपुर विवि के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. उग्र मोहन झा, कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय मंत्री विनय कुमार झा आदि ने भी अपने विचार रखे। संस्थान के मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा के संचालन में आयोजित अभिनंदन समारोह में अतिथियों का स्वागत महाविद्यालय के शिक्षक प्रतिनिधि सह सीनेट सदस्य डॉ. राम शुभग चौधरी व धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. उदय कांत मिश्र ने किया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…