Home Featured दरभंगा में एम्स निर्माण के साथ साथ डीएमसीएच की गरिमा भी रहेगी बरकरार: सीएम।
December 16, 2021

दरभंगा में एम्स निर्माण के साथ साथ डीएमसीएच की गरिमा भी रहेगी बरकरार: सीएम।

देखिये वीडियो भी।

देखिये विडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा में एम्स का निर्माण होगा व डीएमसीएच की गरिमा पर भी कोई आंच नहीं आएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में समीक्षात्मक बैठक के दौरान यह घोषणा कर डीएमसीएच के अस्तित्व को लेकर चल रहे सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

उन्होंने कहा कि डीएमसीएच सूबे का दूसरा सबसे बड़ा चिकित्सा संस्थान है। इसके अस्तित्व को पूरी तरह बरकरार रखा जाएगा। सीएम ने कहा कि एम्स के निर्माण के लिए डेढ़ सौ एकड़ जमीन पर्याप्त है। कम से कम 75 एकड़ जमीन डीएमसीएच के पास रहनी चाहिए। उन्होंने कांफ्रेसिंग के जरिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के

Advertisement

प्रधान सचिव को इस दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि डीएमसीएच में आधुनिक संरचानएं उपलब्ध कराने की दिशा में जल्द ही मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत एम्स के लिए बनने वाली तीन किलोमीटर एलिवेटेड रोड से डीएमसीएच को भी कनेक्टिविटी देने की दिशा में उन्होंने कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

श्री कुमार ने कहा कि एम्स के निर्माण के निर्धारित स्थल पर मिट्टी भराई व समतलीकरण का काम किया जाना है। उन्होंने कहा कि डीएमसीएच परिसर में भी जलजमाव की परेशानी होती है। इस वजह

Advertisement

से उन्होंने डीएमसीएच परिसर में भी मिट्टी भराई व समतलीकरण का निर्देश दिया। उन्होंने नगर विकास व आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव को इस दिशा में कार्रवाई शुरू करने को कहा।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, जल संसाधन मंत्री संजय झा, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, सांसद गोपाल जी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, अपर सचिव कौशल किशोर, डीएमसी प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा, डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा, नगर आयुक्त एमके मीणा सहित विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

30 अप्रैल तक बीएलओ पर्ची वितरण का कार्य शतप्रतिशत करें पूरा: डीएम।

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन के द्वारा बताया गया कि लोकसभा…