Home Featured विधानसभा अध्यक्ष ने जिले के वरीय अधिकारियों के साथ की बैठक।
December 27, 2021

विधानसभा अध्यक्ष ने जिले के वरीय अधिकारियों के साथ की बैठक।

दरभंगा: सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में अंबेडकर सभागार में जनप्रतिनिधियों व वरीय अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम व एसएसपी बाबू राम ने उन्हें जिले में चलाये जा रहे शराबबन्दी अभियान की विस्तृत जानकारी दी। विस अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों के विशेषाधिकार का सम्मान करने तथा जिले एवं क्षेत्र के पदाधिकारियों द्वारा उनके समक्ष सौजन्यता प्रदर्शित करने के प्रॉटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाने के लिए डीएम व एसएसपी को अपने अधीनस्थ अधिकारियों को प्रशिक्षित व निर्देशित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि पूर्व के जितने भी विधायक चाहे वे वर्तमान में विधायक नही भी हैं, उनके प्रति प्रॉटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए। उनके विशेषाधिकारों की

Advertisement

रक्षा विधानसभा अध्यक्ष को ही सुनिश्चित करवानी है। उन्होंने कहा कि वैसे गांव जो पूर्णत: नशामुक्त एवं अपराध मुक्त हों, उनकी सूची उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने विधानसभा के शत-प्रतिशत प्रश्नों के उत्तर भेजने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की प्रशंसा भी की।

उन्होंने पांच सामाजिक अभिशापों, पांच सामाजिक वरदानों से युक्त व पांच सामाजिक सम्मान से पूर्ण परिवार को चिन्ह्ति करने तथा उन्हें सम्मानित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे जो बेसहारा या अनाथ हैं, उनको गोद लिया जाए तथा उन्हें उनके लिए बनी केन्द्र एवं राज्य की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। उन्होंने ऐसे बच्चों के लिए चलायी जा रही योजनाओं के संबंध में जानकारी मांगी।

इस अवसर पर बिहार विधानसभा शताब्दी वर्ष पर बनी लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया तथा सामाज में अनाथ या बेसहारा बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए जिले के तीन बुद्धिजीवियों को सम्मानित किया गया। इनमें राघवेंद्र कुमार, नीरज खेड़िया व फादर सुशील गैब्रियल शामिल हैं। बता दें कि राघवेंद्र कुमार रोटरी क्लब ऑफ मिथिला के पूर्व अध्यक्ष हैं और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर रुचि लेते हैं।

बैठक में श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा, सांसद गोपाल जी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी, ग्रामीण विधायक ललित कुमार यादव, बेनीपुर विधायक प्रो0 विनय चौधरी, केवटी विधायक डॉ मुरारी मोहन झा, अलीनगर मिश्रीलाल यादव आदि भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…