Home Featured नीतीश सरकार में बिहार में सडक और पुलों का बिछा जाल: विधायक।
December 28, 2021

नीतीश सरकार में बिहार में सडक और पुलों का बिछा जाल: विधायक।

दरभंगा:.बिहार में सडक और पुल पुलिये का जाल सा बिछ गया है। सड़क निर्माण की गति देश स्तर पर अव्वल है। वास्तविकता है कि सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, मनोरंजन, आधारभूत संरचना जैसे विकासात्मक कार्यों के सहारे नीतीश कुमार ने सूबे को एक नयी पहचान दी है।

उक्त बातें बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये की लागत से बनने वाली विभिन्न सडकों के शिलान्यास के बाद स्थानीय विधायक प्रो0 विनय चौधरी ने कहीं। विधायक प्रो0 चौधरी ने दो करोड़ पनचानवे लाख रुपये की लागत से नरहरटोल से पररी भाया सिहौल पथ, पचहत्तर लाख रुपये की लागत से श्यामामाई भुटकून खतवे घर से रामनगर हावीडीह पथ निर्माण, तथा एक करोड़ रुपये की लागत से बिरौल प्रखंड के बिजुरिया अंबा पथ का शिलान्यास स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा विभागीय अभियंता तथा अधिकारियों की उपस्थिति में किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि विकास के पैमाने पर बेनीपुर विधानसभा को एक आयाम दे रहे हैं तथा आधारभूत संरचना के क्षेत्र में यहाँ एक बडा नेटवर्क बनाने के लिए तत्पर है। जदयू विधायक ने मिथिलांचल के विकास के लिए बिहार के सीएम को संकल्पित बताते हुए कहा कि दूरदर्शी सोच के कारण बिहार का विकास दर साढे सोलह प्रतिशत है जो देश स्तर पर अव्वल है।

उन्होंने बेनीपुर बिधानसभा के हर गली मोहल्ले में सड़क निर्माण के क्षेत्र में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध बताते हुए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क संपर्क योजना, बीआरजीएफ आदि के माध्यम से टोले और मुहल्ले को पंचायत प्रखंड तथा अनुमंडल एवं जिला मुख्यालय नेटवर्कों से जोडा जा रहा है जो निकट भविष्य में परिलक्षित होगा।

Advertisement

प्रो0 चौधरी ने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को विश्वास दिलाते हुए कहा इमानदारी तथा कर्मठता के साथ विकास के मामले में हर योजना को धरातल पर अक्षरशः हकीकत मे लाने के लिए प्रयासरत है।

Advertisement

मौके पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष विपिन कुमार, युवा जदयू जिलाध्यक्ष राम शंकर सिंह, अजित कुमार सिंह, राम विलास सिंह, अजय कुमार, बिरबल राय, राम शंकर मंडल, मनीष कुमार, कैलाश कुमार, रविन्द्र कुमार, मनोज कुमार सिंह, राज नारायण मंडल, सुनील कुमार, प्रमोद कुमार, चंद्रशेखर राम आदि मौजूद थे

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…