Home Featured बिहार के गरीबों को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने सहित अन्य मांगो को लेकर माले ने किया प्रदर्शन।
December 30, 2021

बिहार के गरीबों को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने सहित अन्य मांगो को लेकर माले ने किया प्रदर्शन।

दरभंगा: गुरुवार को भाकपा (माले) बहादुरपुर प्रखंड कमेटी के बैनर तले विद्युत अधीक्षण अभियंता कार्यालय के समक्ष बिजली दर में बढ़ोतरी वापस लेने, दिल्ली-पंजाब की तरह बिहार के गरीबों को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने, बहादुरपुर प्रखंड के मेकना बेदा में फर्जी बिजली बिल को रद्द करने, बिजली बिल सुधार का पंचायत स्तरीय कैम्प लगाने आदि मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शनकारियों की अन्य मांगों में देकुली गाछी में बसे दलित-गरीबों को कनेक्शन के लिए पोलिंग करवाने, कचहरी टोल छपरार में गाछी में बसे दलित गरीबों को बिजली कनेक्शन देने आदि शामिल थे। प्रदर्शनकारी पोलो मैदान से जुलूस के शक्ल में निकलकर समाहरणालय, लहेरियासराय टॉवर, होते हुए बंगाली टोला स्थित अधीक्षण अभियंता के कार्यालय के मुख्य गेट तक पहुंचे और वहीं पर सभा शुरू कर दी। रामलाल सहनी की अध्यक्षता में हुई सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) के राज्य कमेटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार सबसे गरीब राज्य के रूप में दर्ज है, दिल्ली-पंजाब की तुलना में बिहार के लोगों की आमदनी 10 गुना कम है लेकिन बिहार के लोगों को उन जगहों से महंगी बिजली दी जा रही है।

Advertisement

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) के नगर सचिव मो. सदीक भारती ने कहा कि वर्षों से दलित गरीब के झोपड़ी में बिजली का कनेक्शन नहीं लगाया जा रहा है। दलित-गरीब के घर में बिजली कनेक्शन लगाना होगा। सभा को ऐपवा के जिलाध्यक्ष साधना शर्मा, रामलाल सहनी, रामविनोद यादव, रामरस मंडल, डॉ लालबाबू देव्, बैद्यनाथ लाल देव, रामजतन मंडल, राजा पासवान आदि ने संबोधित किया।अधीक्षण अभियंता के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में समस्तीपुर में रहने के कारण मांग पत्र पर प्रदर्शनकारियों की सकारात्मक वार्ता विद्युत कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण से हुई।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…