Home Featured पूर्व विधायक ने की दरभंगा शहर को विशेष पैकेज देने की मांग।
December 30, 2021

पूर्व विधायक ने की दरभंगा शहर को विशेष पैकेज देने की मांग।

दरभंगा: हायाघाट के पूर्व विधायक राजद के वरिष्ठ नेता अमरनाथ गामी ने प्रधानमंत्री से दरभंगा शहर को विशेष पैकेज देकर विकसित शहर के श्रेणी में उचित स्थान दिलाने की मांग की है। उन्होंने गुरुवार को ईमेल के माध्यम से प्रधानमंत्री को अपनी मांगों से समर्थित पत्र प्रेषित किया है।

प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में कहा है कि दरभंगा का गौरवशाली इतिहास है। यहां दो विश्वविद्यालय, राजा रजवाड़ा का महल, शहर के बीचोबीच तीन बड़े तालाब, रामायण काल का अहिल्या- गौतम स्थान, पक्षी अभ्यारण केंद्र जैसे अनेकों पर्यटकीय महत्व का स्थान है।

वर्तमान में सफल हवाई अड्डा चालू है, एम्स का निर्माण भी होना है। यह शहर दूसरा राजधानी का दर्जा रखता है ।

उन्होंने कहा है कि साल के चार महीने में जलजमाव का दंश झेलने वाला दरभंगा, चौड़ी सड़क, ओवरब्रिज नहीं रहने के कारण लोगों के लिए पीड़ादायक बना रहता है,स्कूली बच्चों का आने-जाने में घँटों समय बर्बाद होता है।

Advertisement

पूर्व विधायक ने पीएम से दरभंगा को विशेष पैकेज देकर मुख्य मार्ग को डबल लाइन कराए जाने, चौक-चौराहों पर ओवरब्रिज का निर्माण, अंडरग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम की व्यवस्था के साथ-साथ तीनो मुख्य तालाबों को जोड़कर सरोवर निर्माण कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पीएम का दरभंगा के प्रति प्रेम को देखते हुए उन्होंने प्रस्ताव भेजा है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…