Home Featured तीन दिवसीय अष्टयाम कार्यक्रम का शुभारंभ, मंत्री ने किया उद्घाटन।
December 31, 2021

तीन दिवसीय अष्टयाम कार्यक्रम का शुभारंभ, मंत्री ने किया उद्घाटन।

दरभंगा: हाउसिंग बोर्ड विकासात्मक समिति की ओर से ललन झा के आवासीय परिसर में आयोजित तीन दिवसीय अष्टयाम कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को राज्य सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार, सांसद गोपालजी ठाकुर व विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ. वैद्यनाथ चौधरी बैजू ने संयुक्त रुप से किया।

इस अवसर पर मंत्री जीवेश कुमार ने कहा कि नव वर्ष के आगमन से पूर्व सर्वकल्याण व आवास बोर्ड कॉलोनी की विकास के लिए शुरू की गई इस यज्ञ का फल नए वर्ष में दिखेगा। उन्होंने कहा कि नव वर्ष में मोहल्लेवासियों को इस क्षेत्र में विकास कार्य जरूर दिखेंगे। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड विकास समिति के सदस्यों को स्थानीय जानकारी व समस्याओं के लिए अलग से मिलने की बात भी कही।

वहीं दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि एनडीए की सरकार का कार्य ही विकास करना है। इस सरकार के नेतृत्व में चारों तरफ हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। आवास बोर्ड कॉलोनी का भी

Advertisement

चहुमुखी विकास होगा। उन्होंने उपस्थित कॉलोनी वासियों को आश्वस्त किया कि वे यहां के विकास में अपनी पूरी सहयोग देंगे। साथ ही उन्होंने तत्काल ग्रामीण विकास विभाग के एसडीओ व जेई को फोन कर बुलाया और तत्काल अपने स्तर से जगह निरीक्षण कर विकास कार्य करने को कहा।

डॉ. वैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि एनडीए की सरकार विकास के लिए कृत संकल्पित है। इस कॉलोनी की ओर अबतक

Advertisement

जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं जाने के कारण यह क्षेत्र विकास से दूर रह गया। लेकिन अब सांसद व मंत्री ने जब इस क्षेत्र को अपने नजर से देख लिया है तो अब यहां विकास कार्य जरूर होंगे।

बेनीपुर के विधायक प्रो विनय कुमार चौधरी उर्फ अजय चौधरी ने सर्वप्रथम इस आयोजन के लिए विकासात्मक समिति को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से आपस में प्रेम व भाईचारा बढ़ता है। साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलोनी की विकास के लिए वे

Advertisement

अपने स्तर से संबंधित विभाग के मंत्री व अधिकारी से वार्ता भी करेंगे। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड विकासात्मक समिति के सदस्यों को स्थानीय समस्या को लिखकर देने की बात कही।

समिति के कार्यकारणी अध्यक्ष व मुख्य प्रवक्ता ललन झा ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आगत अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आवास बोर्ड कॉलोनी पिछले कई वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रहा है।

Advertisement

प्रशासनिक अधिकारियों का इस कॉलोनी की ओर ध्यान नहीं देने के कारण कॉलोनी वासी जलजमाव से त्रस्त व सड़क से वंचित है।

मौके पर बेनीपुर के प्रमुख चौधरी मुकुंद राय, अमित कुमार बिट्टू , कृष्ण कांत चौधरी, भाजपा नेता मुकुंद चौधरी, पारस नाथ चौधरी, समिति के अध्यक्ष अभय शंकर झा, उपाध्यक्ष दिलीप कुमार, मुख्य संरक्षक के के दत्ता, सचिव डी एन मल्लिक, कोषाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, मुख्य सचेतक गणेश पूर्वे, मुख्य संयोजक मनोज कुमार चौधरी, महामंत्री दिनेश कांत ठाकुर, महासचिव हरि किशोर चौधरी, मीडिया प्रभारी राकेश झा, सुमित कुमार, राजीव कुमार,दुर्गा नंद राय, मंगल मण्डर आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…