Home Featured ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी प्रतियोगिता के लिए मिथिला विश्वविद्यालय की टीम हुई रवाना ।
January 3, 2022

ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी प्रतियोगिता के लिए मिथिला विश्वविद्यालय की टीम हुई रवाना ।

दरभंगा: एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी द्वारा ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी(पुरुष) प्रतियोगिता का संचालन डॉ सीवी रमन यूनिवर्सिटी, बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में आयोजित हो रहा है। इस कबड्डी (पुरुष) प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की कबड्डी टीम सोमवार को महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह मेमोरियल महाविद्यालय से रवाना हुई। यह प्रतियोगिता 4 जनवरी 2022 से 7 जनवरी 2022 तक होनी है। इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की 12 सदस्यीय टीम भाग लेगी।

कबड्डी (पुरुष) टीम के टीम प्रबंधक डॉ विजय शंकर झा है, इनके कुशल नेतृत्व में ही टीम इस प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता को सिद्ध करेगी।

Advertisement

टीम को रवाना करते हुए विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल से जीवन जीने की कला सीखने को मिलती है। हम सभी जानते है कि कबड्डी खेल सबसे प्राचीन और मैदानी खेल है। आज इस खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। यह खेल एक खिलाड़ी को बहुत कुछ सिखाती है। संघर्षों से भरी दुनिया में कैसे एक खिलाड़ी को अकेले लड़ना है, यह इस खेल के माध्यम से ही हमें पता चलता है।

Advertisement

उन्होंने कबड्डी टीम को जोश से भरते हुए कहा कि जीतने वाले लोग हमेशा कुछ अलग नहीं करते बल्कि वही चीज वो कुछ अलग तरीके से करते है और अपना रास्ता स्वयं बनाकर जीत की विजय पताका फहराते है।

Advertisement

टीम को रवाना करते हुए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के उप खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा, महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ मंजू चतुर्वेदी, विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स टेक्निकल एक्सपर्ट मनीष राज ने विश्वविद्यालय के कबड्डी (पुरुष) टीम की हौसला अफजाई करते हुए नव वर्ष की शुभकामनाओं के साथ कबड्डी टीम को कबड्डी प्रतियोगिता के लिए रवाना किया।

Advertisement

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की कबड्डी टीम पूरे हर्षोल्लास और जोश के साथ अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए डॉ सीवी रमन यूनिवर्सिटी, बिलासपुर,छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुई।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…