Home Featured अब आठवीं कक्षा तक के स्कूल हुए बंद।
January 3, 2022

अब आठवीं कक्षा तक के स्कूल हुए बंद।

दरभंगा: बीते तीन दिनों मे मौसम ने करवट ली है। भीषण ठंड ने लोगों को कांपने पर मजबूर कर दिया है। ठंड के चलते लोगों का दिनचर्या बिगड़ गया है। कड़ाके की ठंड में गर्म कपड़े भी राहत नही दे रहे है। ग्रामीण अपने स्तर से अलाव जलाने का इंतजाम जरूर कर रहे है लेकिन वह नाकाफी है। इस भीषण ठंड और शीतलहर को देखते हुए दरभंगा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद करने का निर्देश दिया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि वर्तमान में जिले में तापमान में गिरावट एवं अत्यधिक ठंड के कारण बच्चों के स्वास्थ्य एवं उनके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। उक्त आलोक में बच्चों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से जिले के सभी कोटि के सरकारी एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 01 से 08 तक के सभी शैक्षणिक गतिविधियाँ दिनांक 09.01.2022 तक प्रतिबंधित किया जाता है ।

Advertisement

यह आदेश तात्कालिक प्रभाव से दिनांक 09.01.2022 तक प्रभावी रहेगा । शिक्षक एवं कर्मी पूर्व की भाँति विद्यालय में उपस्थित रहेंगें।

बताते चलें कि रविवार को पहले पांचवीं कक्षा तक की शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगायी गयी थी। परंतु ठंढ के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सोमवार को आठवीं कक्षा तक के शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश सोमवार को जारी किया गया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…