Home Featured जिला स्तर पर मास्क इनफोर्समेन्ट सेल का गठन, पहले दिन 29100 की हुई वसूली।
January 6, 2022

जिला स्तर पर मास्क इनफोर्समेन्ट सेल का गठन, पहले दिन 29100 की हुई वसूली।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। डीएम राजीव रौशन व एसएसपी अवकाश कुमार ने संयुक्त आदेश निर्गत कर सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित कराने के लिए प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर छह जनवरी से 10 दिनों तक पूरे जिले में मास्क के उपयोग की जांच करने एवं उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों का दंडित करने के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

इसके लिए जिला स्तर पर मास्क इनफोर्समेन्ट सेल का गठन किया गया है। यह सेल अपर समाहर्ता (आपदा प्रबंधन) के नेतृत्व में जिला आपदा कार्यालय में संचालित रहेगा। इसका फोन नंबर 06272-

Advertisement

245055 है। इनके सहयोग के लिए प्रभारी पदाधिकारी, जिला आपदा सत्यम सहाय (मो. 8766259934) कार्य करेंगे।

इनफोर्समेन्ट सेल को दायित्व दिया गया है कि वे प्रतिदिन मास्क जांच के लिए प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों को ससमय चेकिंग के लिए प्रस्थान कराने तथा चेकिंग समाप्ति के बाद उनके द्वारा दिन में किए गए कार्यों का अनुश्रवण करते हुए समेकित प्रतिवेदन थानावार प्रतिदिन तैयार कर जिला दंडाधिकारी को अवगत कराएंगे। संपूर्ण

Advertisement

जिला क्षेत्र में मास्क व वाहन की जांच के लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी संबंधित पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को कहा गया है कि वे कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से सरकार के उपरोक्त निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।

जिला स्तर पर गठित मास्क इनफोर्समेन्ट सेल ने गुरुवार को पहले दिन जिले में 582 लोगों से कुल 29100 रुपये की वसूली की। सदर अनुमंडल अंतर्गत इस अभियान के तहत 393 लोगों से कुल 19650 रुपये की वसूली की गई। बेनीपुर अनुमंडल अंतर्गत 110 लोगों से 5500 रुपये एवं बिरौल अनुमंडल अंतर्गत 79 लोगों से कुल 3950 रुपये की वसूली की गई।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…