Home Featured स्थानीय थाना को बिना सूचना दिए एसएसपी ने करवाई छापेमारी, भारी मात्रा में जब्त हुआ शराब।
January 25, 2022

स्थानीय थाना को बिना सूचना दिए एसएसपी ने करवाई छापेमारी, भारी मात्रा में जब्त हुआ शराब।

दरभंगा: शराबबंदी को लेकर सरकार चाहे जितनी सख्ती दिखाने का दावा करे, मगर कारोबारियों में इसका बिल्कुल भय नहीं दिखता। कारोबार बदस्तूर जारी है।

इसी कड़ी में जिले के एपीएम थानाक्षेत्र से सोमवार की देर रात पुलिस ने भारी मात्रा में शराब जब्त की है। यह शराब एक ट्रक और एक पिकअप भान में लदा हुआ था। पुलिस ने इनदोनो गाड़ियों के साथ एक अपाची बाइक को भी जब्त किया है। जप्त शराब की कुल मात्रा 1775 लीटर बतायी जाती है। इसके साथ ही इस प्रकरण में स्थानीय एपीएम थाना की भूमिका को भी प्रभारी एसएसपी द्वारा संदिग्ध बताते हुए इसकी जांच की बात कही गयी है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात प्रभारी एसएसपी अशोक कुमार प्रसाद को स्थानीय लोगों से गुप्त सूचना मिली कि एपीएम थानाक्षेत्र के श्रीपुर इंडेन गैस गोदाम के पास ट्रक से शराब उतारा जा रहा है। साथ ही स्थानीय लोगों ने बताया कि इससे पूर्व भी यहां शराब उतर चुका है, पर सूचना देने के बाबजूद स्थानीय एपीएम थाना द्वारा कोई कारवाई नहीं की गयी।

इसपर प्रभारी एसएसपी द्वारा सदर इंस्पेक्टर मदन प्रसाद एवं पतोर ओपी अध्यक्ष वरुण गोस्वामी के नेतृत्व में सशस्त्र बलों की टीम तैयार करके छापेमारी कराई गयी। इस कारवाई में स्थानीय थाना को अलग रखा गया।

Advertisement

छापेमारी के दौरान शराब लदा एक ट्रक उक्त स्थल पर पाया गया। वहीं बगल में एक पिकअप भान पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। पिकअप के खलासी और ड्राइवर कूद कर भाग गए और पिकअप भी पलट गया। साथ ही उजले रंग की एक अपाची बाइक भी उक्त स्थल से जब्त किया गया।

प्रभारी एसएसपी श्री प्रसाद ने बताया कि स्थानीय लोंगो की शिकायत से स्थानीय थाना की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होती है। अतः इसकी भी जांच की जाएगी और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाई की जाएगी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जब्त गाड़ियों का सत्यापन कर एक सप्ताह के भीतर इसमें शामिल कारोबारियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…