Home Featured सांसद से मिलने पहुंची महापौर, शहर के विकासात्मक कार्यों पर हुई चर्चा।
January 25, 2022

सांसद से मिलने पहुंची महापौर, शहर के विकासात्मक कार्यों पर हुई चर्चा।

दरभंगा: मंगलवार को दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर से उनके आवासीय कार्यालय पर महापौर मुन्नी देवी ने पहुंच कर मुलाकात की। इस दौरान महापौर ने दरभंगा नगर निगम से जुड़े विभिन्न विकासात्मक कार्यों एवं योजना के क्रियान्वयन की चर्चा की।

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि बीते दिनों पटना में नगर विकास एवं आवास विभाग की बैठक उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमें दरभंगा नगर निगम से जुड़ी विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षात्मक की गई। उसी संदर्भ में महापौर ने चर्चा की। उन्होंने मुख्य रूप से शहर के मध्य स्थित तीनों प्रमुख तालाबों का सौंदर्यीकरण, सती स्थान स्थित शमशान घाट एवं एकमी स्थित शमशान घाटों पर शवदाह गृह एवं मोक्षधाम का निर्माण करने, शहर में हो रहे जलजमाव, दरभंगा बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत योजना के तहत चल रही हर घर नल योजना, दोनार से टिनही पुल नाला निर्माण, कर्पूरी चौक से सैदनगर भूगर्भीय नाला निर्माण, विभिन्न सड़क निर्माण, मुख्यमंत्री गली-नाली योजना, टाउन हॉल और कमला लाइब्रेरी का सौंदर्यीकरण, दरभंगा टावर और लहेरियासराय टावर का सौंदर्यीकरण इत्यादि को प्रमुखता से लेते हुए कार्य करने का सुझाव दिया। उन्होंने नव स्वीकृत शुभंकरपुर बागमती नदी पर 15 करोड़ की लागत से महाराजी पुल के समानांतर नए पुल निर्माण को लेकर भी निगम प्रशासन की ओर से पहल प्रारंभ करने को कहा।

Advertisement

मौके पर अंबेडकर युवा केंद्र, दरभंगा के सचिव विजय कुमार पासवान एवं संस्था के अन्य सदस्यों द्वारा दरभंगा में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे ऐतिहासिक विकास कार्यों एवं इस कार्य हेतु सांसद द्वारा किए जा रहे प्रयासों को लेकर सांसद का स्वागत एवं अभिनंदन किया। सांसद ने अपने आवासीय कार्यालय पर जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए आम लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनके निदान हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

सांसद ने विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री जी की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर भी चर्चा की। सांसद ने कहा कि निकट भविष्य में दरभंगा हेतु स्वीकृत सभी विकासात्मक परियोजनाओं के पूर्ण होने के साथ मिथिला का केंद्र दरभंगा एक नए रूप में लोगों के सामने होगा। सांसद ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर समस्त मिथिलावासियों को बधाई एवं शुभकामना दी।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…