Home Featured नाबालिग गैंगरेप कांड में इंसाफ मंच एवं माले की टीम ने एपीएम थानाध्यक्ष की भूमिका पर उठाया सवाल।
May 31, 2022

नाबालिग गैंगरेप कांड में इंसाफ मंच एवं माले की टीम ने एपीएम थानाध्यक्ष की भूमिका पर उठाया सवाल।

दरभंगा: हायाघाट प्रखंड के एपीएम थानाक्षेत्र के एक गांव में विगत 13 मई की रात को नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही कुछ लड़कों द्वारा अगवा करके गैगरेप की घटना किये जाने का मामला सामने आया था। इसमें एसएसपी के हस्तक्षेप के बाद महिला थाना में मामला दर्ज हुआ था। स्थानीय थाना द्वारा रिपोर्ट दर्ज न करने की शिकायत पीड़ित परिवार द्वारा की गयी थी।

इसी को लेकर मंगलवार को भाकपा माले एवं इंसाफ मंच की टीम पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली।

Advertisement

परजिनों ने टीम को बताया कि अगवा करने की सूचना तत्काल पीड़ित परिवार ने थाने को दिया गया। दूसरे दिन लड़का एवं नाबालिग लड़की भी एपीएम थाना को बरामद हुआ। लेकिन एपीएम थाना द्वारा बिना मुकदमा किये और बिना अभियुक्त को गिरफ्तार किए, पीड़िता का मेडिकल जांच व 64 का बयान कराये बगैर ही छोड़ दिया गया। पीड़ित परिवार लगातार एपीएम थाना का चक्कर लगाता रहा, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। अंततः 12 दिन बाद थक-हारकर एसपी से मिलने के बाद महिला थाना में 25 मई को मुकदमा दर्ज किया गया।

उपरोक्त जानकारी पीड़िता व उसके परिजनों से मिलने गई इंसाफ मंच एवं भाकपा(माले) की टीम के सामने आने के बाद टीम ने एपीएम थानाध्यक्ष की भूमिका पर गम्भीर सवाल उठाते हुए जांच एवं कारवाई की मांग की है। इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि नाबलिग लड़की के साथ हुये गैंगरेप जैसे गम्भीर मामले में एपीएम थाना ने आपराधिक लापरवाही का प्रदर्शन किया हैं। कहीं न कहीं अभियुक्त के पिता के पुलिस महकमा में होने के दवाब में पुलिस मामले को दबाने में लगी रही। इंसाफ मंच के जिलाध्यक्ष अकबर रजा ने कहा कि पीड़िता को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाते हुए तमाम अभियुक्तों को प्रशासन गिरफ्तार करें। खेग्रामस के जिलाध्यक्ष जंगी यादव ने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द दोषियों पर कार्रवाई नहीं करेंगी तो पीड़ित परिवार के साथ मिलकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

पीड़ित परिवार से मिलने गए इंसाफ मंच एवं भाकपा(माले) की टीम में भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य सह इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, खेग्रामस जिलाध्यक्ष व हायाघाट के प्रभारी जंगी यादव, इंसाफ मंच के जिलाध्यक्ष अकबर रजा, हजारी सहनी, संतोष यादव, मंजू देवी, फूलो देवी आदि शामिल थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…