Home Featured हमारा समय और कबीर एवं नागार्जुन विषय पर आयोजित हुई निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता।
May 31, 2022

हमारा समय और कबीर एवं नागार्जुन विषय पर आयोजित हुई निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय हिंदी विभाग द्वारा 14 जून (जेष्ठ पूर्णिमा) को आयोजित होनेवाले कबीर और नागार्जुन जयंती समारोह के उपलक्ष्य में स्नातकोत्तर के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं की निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन विश्वविद्यालय हिंदी विभाग में किया गया। निबंध और भाषण के लिए पूर्व निर्धारित विषय हमारा समय और कबीर एवं नागार्जुन था। निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के रूप में प्रो. मुनेश्वर यादव, राजनीति विज्ञान विभाग, प्रो. पुनीता झा, अंग्रेजी विभाग और डॉ. सुरेंद्र प्रसाद सुमन, हिंदी विभाग, विश्वविद्यालय विभागाध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

निर्णायक मंडल के सदस्यों ने भाषण प्रतियोगिता के मूल तत्त्वों पर छात्र-छात्राओं को अपने-अपने महत्त्वपूर्ण सुझाव एवं दिशा-निर्देश दिये। प्रो. राजेन्द्र साह ने कहा कि भाषण का वक्तव्य सारगर्भित, विषय केन्द्रित, प्रस्तुतीकरण प्रभावी, भाषा परिनिष्ठित तथा अभिव्यक्ति आवृत्ति रहित हो।

Advertisement

इस पूरे कार्यक्रम की अध्यक्षता हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो.राजेन्द्र साह ने की और कार्यक्रम का संचालन कनीय शोधप्रज्ञ समीर कुमार ने किया। प्रतियोगिता परीक्षा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करनेवाले छात्र-छात्राओं के परिणाम 14 जून को आयोजित होनेवाले कार्यक्रम में घोषित किया जाएगा। साथ ही पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…