Home Featured विभागों के शिफ्टिंग के मामले को लेकर बीएमएसआईसीएल के डीजीएम से मिले डीएमसी के प्राचार्य।
May 31, 2022

विभागों के शिफ्टिंग के मामले को लेकर बीएमएसआईसीएल के डीजीएम से मिले डीएमसी के प्राचार्य।

दरभंगा: दरभंगा मेडिकल कॉलेज के तीन विभागों की शिफ्टिंग और कई छात्रावासों के रखरखाव को लेकर प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा और बीएमएसआईसीएल के डीजीएम विकास झा के बीच मंगलवार को प्राचार्य कार्यालय में बैठक हुई। बैठक में प्राचार्य ने कॉलेज से संबंधित कई समस्याओं से डीजीएम को अवगत कराया। बैठक में सबसे पहले डॉ. मिश्रा ने एम्स के लिए उपलब्ध कराई जमीन पर अवस्थित तीन विभागों के शिफ्टिंग का मामला उठाया। प्राचार्य ने कहा कि शिफ्टिंग को लेकर डीएम की ओर से डेडलाइन तय की गयी है। बावजूद इसके विभाग की शिफ्टिंग के लिए अभी तक प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर के निर्माण का काम शुरू नहीं हो सका है। मिट्टी भराई के बीच कक्षा कर रहे छात्र रोज अपनी शिकायत लेकर उनके पास पहुंचते हैं।

Advertisement

श्री झा ने प्राचार्य को बताया कि प्री फैब्रिकेटेड स्ट्रक्चर के निर्माण के लिए अभी तक वर्क ऑर्डर प्राप्त नहीं हो सका है। वर्क ऑर्डर प्राप्त होते ही निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

बैठक में प्राचार्य ने लेडीज हॉस्टल और न्यू डॉक्टर्स हॉस्टल की जर्जरता पर भी अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया। उन्होंने कहा कि लेडीज हॉस्टल के कमरों में प्लास्टर टूट-टूटकर गिर रहा है। प्लास्टर गिरने से छात्राएं चोटिल हो सकती हैं। न्यू डॉक्टर्स हॉस्टल भवन भी काफी जर्जर हो चुका है। डीजीएम ने जल्द वहां रिपेयर करने का भरोसा दिलाया। प्राचार्य ने कॉर्पोरेशन के अधिकारियों से फील्ड हॉस्पिटल का निर्माण लंबित रहने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि फील्ड हॉस्पिटल के निर्माण से मरीजों को काफी लाभ पहुंचेगा।

एम्स निर्माण के लिए बेतरतीब ढंग से मिट्टी भराई किए जाने की ओर भी प्राचार्य ने अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया। बैठक में कॉर्पोरेशन के प्रोजेक्ट मैनेजर निखिल गायकवाड़ भी मौजूद थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…