Home Featured दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर अचानक रूक गयी सारी ट्रेनें, तीन घंटे तक मची रही अफरातफरी। 
July 5, 2022

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर अचानक रूक गयी सारी ट्रेनें, तीन घंटे तक मची रही अफरातफरी। 

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर मंगलवार सुबह करीब 6:40 बजे से लेकर लगभग 9:40 बजे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। बताया गया है कि थलवारा और हायाघाट रेलवे स्टेशनों के बीच बिजली इंजन को विद्युत परिपथ से जोड़ने वाले ओएफएसी में अचानक विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इस वजह से जो ट्रेन जहां थी वहीं खड़ी हो गयी।

इस कारण दरभंगा जंक्शन पर बिहार संपर्क क्रांति, दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस व सवारी गाड़ी खड़ी रही। वहीं लहेरियासराय स्टेशन पर जयनगर-पाटलिपुत्र सवारी गाड़ी, सरयू यमुना एक्सप्रेस व दो सवारी गाड़ियां खड़ी रही। लहेरियासराय और थलवारा स्टेशन के बीच हमसफ़र एक्सप्रेस रुकी रही। सुनसान जगह और एसी बोगी होने के कारण बिजली नही रहने से इस ट्रेन के यात्रियों को सबसे ज्यादा फजीहत उठाना पड़ा। इसके अलावा थलवारा स्टेशन पर क्लोन एक्सप्रेस खड़ी रही।

Advertisement

दरभंगा आने वाली गाड़ियों में बिहार संपर्क क्रांति, जानकी एक्सप्रेस और लगभग आधा दर्जन सवारी गाड़ियों का परिचालन बाधित रहा। 09:40 बजे के बाद ओएफएसी में विद्युत आपूर्ति सुचारू होने पर ट्रेनों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इस दौरान पास के यात्री तो ट्रेन से उतर गए, लेकिन दूर जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ओएफएसी में विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस संबंध में स्थानीय रेल अधिकारी किसी भी तरह की जानकारी देने से परहेज कर रहे हैं। विद्युत विभाग के एक अभियंता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि गाड़ियों का परिचालन सवा दो घंटे तक ठप रहा। ओएफसी में अचानक बिजली आपूर्ति बंद होने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। उन्होंने इस तरह की घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…