Home Featured लगातार घटनाओं के बाद भी नहीं चेत रहा विद्युत विभाग, पेड़ में करेंट आने से फिर गयी एक अधेड़ की जान।
July 5, 2022

लगातार घटनाओं के बाद भी नहीं चेत रहा विद्युत विभाग, पेड़ में करेंट आने से फिर गयी एक अधेड़ की जान।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जिले के बहादुरपुर थानाक्षेत्र के डरहार के मिश्र टोला के पास मंगलवार को पेड़ में करंट आने से एक अधेड़ की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई और विद्युत विभाग के खिलाफ सभी आक्रोशित होकर नारेबाजी करने लगे। नाराज लोगों ने लहेरियासराय-अंदामा मुख्य मार्ग को बांस-बल्ला से जाम कर दिया। मृतक की पहचान लहेरियासराय थानाक्षेत्र के अभंडा निवासी 35 वर्षीय मो0 वसीम के रूप में हुई है।

बताया जाता है कि मो0 वसीम अपने मवेशी के लिए पेड़ पर चढ़कर पत्ता तोड़ रहे थे। उसी दौरान अचानक पेड़ में करंट आने से वसीम को जोड़ का झटका लगा और वह नीचे गिर गया। जब तक लोग पहुंचते उससे पहले उसकी मौत हो गई। पेड़ के ऊपर से एलटी तार के गुजरने से अचानक करंट आने की बात कही जा रही है। लुंज-पुंज स्थिति में करंट प्रवाहित तार के रहने से लगातार कोई ना कोई घटना होती रहती है। इसी कारण से लोग आक्रोशित हो गए और सड़क को जाम कर दिया।

Advertisement

नाराज लोगों का कहना था कि विद्युत विभाग के कर्मियों की लापरवाही से वसीम की मौत हुई है। लगातार घटना होने से लोग अपने बगीचा में जाने से डरने लगे हैं। बार-बार शिकायत करने के बाद भी विभाग लुंज-पुंज तार को ठीक करने को तैयार नहीं है। दोषियों पर कार्रवाई और आश्रित को मुआवजा देने की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने पांच घंटे तक सड़क जाम रखा। मौके पर पहुंची कई थाने की पुलिस भी लोगों के आक्रोश को देखते हुए मूकदर्शक बनी रही।

हालांकि बाद में सूचना पर पहुंचे बहादुरपुर बीडीओ अलख निरंजन काफी मशक्कत बाद लोगों को समझाने में कामयाब हुए। उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने को आश्वासन दिया। इसके बाद नाराज लोग शांत हो गए। बीडीओ ने मुखिया पूजा कुमारी की मौजूदगी में आश्रित इशरत खातून को पारिवारिक लाभ योजना से 20 हजार रुपये का चेक प्रदान किया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…