Home Featured बकरीद को लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में हुई शांति समिति की बैठक।
July 5, 2022

बकरीद को लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में हुई शांति समिति की बैठक।

दरभंगा: आगामी बकरीद पर्व को लेकर लहेरियासराय थाने में प्रभारी सदर एसडीपीओ सह यातायात डीएसपी बिरजू पासवान की अध्यक्षता में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई।

इसमें मौजूद लोगों ने बताया कि शहर में मुख्य रूप से दो जगहों पर मस्जिद में जगह के अभाव में सड़क पर नमाज अदा की जाती है। बाकरगंज जामा मस्जिद व करमगंज स्थित मस्जिद के सामने नमाजियों की भीड़ लग जाती है। लोगों ने कहा कि इस सड़क से गुजरने वाले लोगों के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की जाए। खासकर बाकरगंज जामा मस्जिद के सामने लोहिया चौक से लेकर दारू भट्ठी चौक तक सुबह छह से नौ बजे तक यातायात को पूर्णतया रोक दिया जाए। उस अवधि में वाहनों का संचालन लहेरियासराय टावर से स्वीट होम चौराहा जाने वाली सड़क से हो।

लोगों ने कहा कि पर्व को लेकर शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि बकरीद के दिन काफी मात्रा में कूड़ेदान में वेस्टेज इकट्ठा हो जाता है। इसलिए दोपहर 12 बजे से लेकर शाम तक वेस्टेज का उठाव होना चाहिए।

Advertisement

सदस्यों ने कहा कि बकरीद में पिछले साल जहां-जहां पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति हुई थी, इस बार भी वहां पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति हो। कुछ लफंगे सड़क पर शरारत करते नजर आते हैं। इसे लेकर मुख्य सड़क पर अतिरिक्त पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाए।

प्रभारी सदर एसडीपीओ ने बताया कि इन सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। पुलिस की कड़ी चौकसी रहेगी। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

बैठक में लहेरियासराय थानाध्यक्ष मदन प्रसाद, एसआई मुकेश मंडल, विनय कुमार, मनीष सिंह, रीता सिंह, अशोक नायक, मुन्ना खान इत्यादि शामिल थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…