Home Featured मंत्री ने किया जीविका द्वारा आयोजित ग्रामीण बाजार का उद्घाटन।
July 9, 2022

मंत्री ने किया जीविका द्वारा आयोजित ग्रामीण बाजार का उद्घाटन।

दरभंगा: बिहार सरकार के मंत्री जीवेश कुमार ने शनिवार को राढ़ी पश्चिमी पंचायत में जीविका द्वारा आयोजित जीविका दीदियों के ग्रामीण बाजार का उद्घाटन किया। जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि आज महिला सभी क्षेत्र में पुरुषों के कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। कुछ क्षेत्रों में तो महिलाएं पुरुषों से आगे भी हैं। इस क्षेत्र में ग्रामीण बाजार के आ जाने से अब जीविका दीदियों को सहुलियतें होगीं।

मंत्री ने जाले बीपीएम के आग्रह पर प्रखंड क्षेत्र में बेकार पड़े स्वर्ण जयंती स्वरोजगार योजना के तहत निर्मित भवनों को जीविका के हवाले करने के लिए बीडीओ से कहा। मंत्री ने जीविका दीदियों के लिए एक प्रशिक्षण केन्द्र बवाने देने का आश्वासन दिया। इसी क्रम में मंत्री ने जीविका दीदियों को किसानी में सहायता के लिए कस्टम हायरिंग सेन्टर के तहत एक ट्रैक्टर, थ्रेसर, रोटावेटर, जीरो टिलेज मशीन सहित अन्य कृषि यंत्रों की चाभी सौंपा।

Advertisement

इस मौके पर बीडीओ दीनबंधु दिवाकर, डीपीएम मुकेश तिवारी, जीविका के वित्त प्रबंधक आशीष कुमार, मानव संसाधन प्रबंधक सौरव कुमार, सिंहवाड़ा के बीपीएम सर्वेश शाही, बहेड़ी के बीपीएम मनोज कुमार, जाले बीपीएम अमित कुमार चौधरी, क्षेत्रीय समन्वयक विपिन कुमार, सभी जीविका कर्मी एवं लगभग तीन सौ से अधिक जीविका दीदियां मौजूद थे।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली अज्ञात की लाश, मानसिक रूप से था बीमार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली सड़क किनारे अज्ञात शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ…