Home Featured ओमेगा ने फिर रचा इतिहास, जेईई मेन में 99 से अधिक परसेंटाइल लाने वाले तीन बच्चों सहित 60 ने पायी सफलता।
July 11, 2022

ओमेगा ने फिर रचा इतिहास, जेईई मेन में 99 से अधिक परसेंटाइल लाने वाले तीन बच्चों सहित 60 ने पायी सफलता।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: अगर आपके कंपीटिशन में कोई न हो तो आपको खुद से ही कॉम्पिटिशन जारी रखना चाहिए, ताकि खुद हमेशा पहले से बेहतर करने का मौका मिले। कुछ ऐसा ही उदाहरण लगातार कई वर्षों मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार केलिए शिक्षा के क्षेत्र में ब्रांड बन चुके दरभंगा के मिर्जापुर आवस्थित ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है। दरअसल, ब्रांड का महत्व भी तभी होता है जब उसी अनुरूप परिणाम भी दिखे।

इसी को चरितार्थ करते हुए ओमेगा स्टडी सेंटर ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन प्रथम सत्र 2022 का रिजल्ट रविवार देर आते ही अपने ही पूर्व कीर्तिमान को ध्वस्त करते हुए एक कीर्तिमान स्थापित किया है। इस परीक्षा में कुल 60 छात्रों को कामयाबी मिली है, जिनमे तीन छात्रों का परसेंटाइल 99 के ऊपर है।

Advertisement

99 परसेंटाइल से अधिक लाने वालों में हिमांशु कुमार – 99.87, हर्ष कुमार – ,99.68 तथा सोनू कुमार – 99.28 शामिल हैं। इसके अतिरिक्त अमर कुमार 97.60, फैजान 97.29, शांतनु 97.14, मानस 97.20, सौम्या 97.05, ओसिका 96.64, सिमरन 95.38, सहित  वेदिका ,तनु ,रिया अंकित भट्ट रितिक नारायण सहित संस्थान के 60 से अधिक बच्चे आगामी आईआईटी एडवांस परीक्षा के लिए बेहतर परसेंटाइल के साथ चयनित किये गए हैं।

इसी अवसर पर उत्सवी माहौल में सोमवार को संस्थान ने अपने परिसर में सफल विद्यार्थियों, शिक्षकों, अभिभावकों एंव पूर्व के सत्र 2019, 2020 एंव 2021 में ओमेगा से पढ़ कर देश के विभिन्न प्रतिष्ठित आईआईटी, एनआईटी एवं मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं बच्चों के साथ सम्मान समारोह आयोजित कर सफल विद्यार्थियों को सम्मानित किया एंव बच्चों के साथ जश्न मनाया।

इस दौरान ओमेगा के डायरेक्टर सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने सफल छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर केक कटा तथा सभी को मिठाईयां खिलाई। सभी बच्चों मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान खूब ढोल नगाड़े भी बजे।

मौके पर  संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया की रिजल्ट में संस्थान के विद्यार्थियों ने फिर एक बार यह साबित कर दिया की समर्पित प्रयास सदैव इतिहास गढ़ता है। उन्होंने कहा कि सच्ची लगन, शिक्षकों का सही मार्गदर्शन, अनुकूल शैक्षणिक वातावरण एंव बच्चों का कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है।

वहीं संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने कहा कि यदि विद्यार्थियों के रिजल्ट के अनुपात की बात करें तो लगातार पिछले चार वर्षों से ओमेगा स्टडी सेंटर पुरे राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देती आ रही है जो हमारे संस्थान एवं सम्पूर्ण मिथिलांचल के लिए गर्व की बात है, बिहार के किसी भी एक कोचिंग संस्थान के रिजल्ट का अनुपात पिछले कुछ बर्षो में ऐसा नहीं है। श्री चौबे ने बताया कि सभी सफल बच्चे एडवांस के तैयारी में पुरे मनोयोग से अपने अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में लगे हुए हैं । ओमेगा के छात्र-छात्राओं ने जो बेहतर रिजल्ट दिया हैं उसका श्रेय बच्चों के मेहनत एवं शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन को जाता है।

इस दौरान संस्थान के वरिष्ठ शिक्षकगण संतोष पंडित, रुपेश कुमार, दिलीप कुमार, निशिकांत सिन्हा, रोहित कुमार सहित ओमेगा के मैनेजमेंट टीम से प्रवीण कुमार, रोशन कुमार, प्रभाकर झा, आलोक कुमार, अनुराग कुमार, पूजा, कामिनी, तनुजा, अतुल, नूतन आदि ने बच्चों का हौसलावर्धन किया।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…