Home Featured मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के नये बैच में 10वीं एवं 12वीं पास छात्र उठा सकते हैं स्कॉलरशिप का लाभ।
July 24, 2022

मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के नये बैच में 10वीं एवं 12वीं पास छात्र उठा सकते हैं स्कॉलरशिप का लाभ।

दरभंगा: लगातार परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मिथिला सहित पूरे उत्तर बिहार में ख्याति प्राप्त कर चुके दरभंगा शहर के मिर्जापुर आवस्थित ओमेगा स्टडी सेंटर में आगामी चार अगस्त से मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं बोर्ड की तैयारी केलिए चार नये बैच की शुरुआत हो रही है। इन बैचों में 11वीं, 12वीं, मेडिकल, जेईई मेन्स एवं एडवांस की तैयारी करायी जाएगी। साथ ही जो छात्र छात्राएं 12वीं पास कर वर्ष 2023 में आयोजित होने वाली आईआईटी एवं नीट के परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, उनके लिए ओमेगा द्वारा टारगेट बैच भी आगामी चार अगस्त से शुरू किया जा रहा है।

संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने इन बैचों के विषय मे बताया कि नए बैच में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों को उनके 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के आधार पर संस्थान स्कॉलरशिप के रूप में फीस में विशेष छूट दे रही है।

Advertisement

श्री चौबे ने बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य मिथिला क्षेत्र सहित उत्तर बिहार में शौक्षणिक वातावरण का निर्माण करना है। इसके लिए संस्थान पिछले कई वर्षों से लगातार आईआईटी, मेडिकल व बोर्ड में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देकर अपनी उपयोगिता सिद्ध करता रहा है। बेहतर और सर्वाधिक रिजल्ट देकर बच्चों को आईआईटी एंव मेडिकल के तैयारी के लिए कहीं बाहर जाने की मजबूरी नहीं हो, इसके लिए ओमेगा हमेशा प्रयासरत रहा है।

बताते चलें ओमेगा स्टडी सेंटर के छात्रों का चयन विगत कुछ वर्षों में देश के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी एंव दर्जनों मेडिकल कॉलेजों में हुआ है, वहीं 2022 जेईई मेन प्रथम सत्र के रिजल्ट में बिहार टॉपर हिमांशु के रूप में भी ओमेगा ने ही दिया है।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…