Home Featured कुलपति ने किया विश्वविद्यालय के आईटी सेल द्वारा नवनिर्मित वेबसाइट का उद्घाटन।
July 25, 2022

कुलपति ने किया विश्वविद्यालय के आईटी सेल द्वारा नवनिर्मित वेबसाइट का उद्घाटन।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की स्थापना के स्वर्ण जयंती के मौके पर कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने सोमवार को विश्वविद्यालय के आईटी सेल द्वारा नवनिर्मित वेबसाइट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि नयी वेबसाइट से बहुत सी समस्याएं स्वत: दूर हो जाएंगी। कुलपति ने कहा कि अब तक वेबसाइट का संचालन बाहरी कंपनी द्वारा होता था, जिसका शुल्क भी दिया जाता था। लेकिन अब विश्वविद्यालय में स्थापित आईटी सेल ने आधुनिक तकनीक से लैस एवं नैक के मानकों के अनुकूल छात्रोयोगी वेबसाइट लांच किया है, जिससे बहुत सी समस्याएं स्वत: दूर हो जाएंगी और कोई भी सूचना त्वरित गति से अपलोड की जा सकेंगी। प्रो. सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी की विभिन्न चुनौतियों को पूरा करने के लिए यूएमआईएस प्रणाली को सुदृढ़ किया गया है, जिसका परिणाम है कि छात्र-छात्राएं नामांकन से लेकर परीक्षा परिणाम तक की सूचनाएं ऑनलाइन प्राप्त कर रहे हैं। कुलपति ने आईटी सेल द्वारा नवनिर्मित वेबसाइट के लिए विश्वविद्यालय परिवार को बधाई एवं आईटी सेल के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।

Advertisement

कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जो भी सूचनाएं दी जाएंगी वे प्रमाणित हों और किसी प्रकार के भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि नयी वेबसाइट पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों एवं कॉलेजों की पूर्ण जानकारी देने का प्रयास होगा, ताकि छात्रों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

इस अवसर पर प्रो. अशोक कुमार मेहता, प्रो. सुरेंद्र कुमार, प्रो. अरुण कुमार सिंह, डॉ. जिया हैदर, डॉ. दिवाकर झा, डॉ. आनंद मोहन मिश्र, डॉ. अवनि रंजन सिंह, डॉ. आनंद प्रकाश गुप्ता, प्रो. अजय नाथ झा, डॉ. कामेश्वर पासवान, प्रो. विमल इंदु शेखर झा, सैयद मो. जमाल अशरफ, गणेश पासवान, तनवीरुल हक आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…