Home Featured दरभंगा में जारी है चोरो का आतंक, अब सोलर लाइट की बैटरी हुई चोरी।
July 27, 2022

दरभंगा में जारी है चोरो का आतंक, अब सोलर लाइट की बैटरी हुई चोरी।

दरभंगा: इनदिनों जिले में शहर से लेकर गांव तक चोरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। चोर नये – नये तरीकों को अपना कर घटना को अंजाम दे रहे है। किसी खास इलाकों में नहीं बल्कि शहर के सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार वारदात हो रही है। लेकिन घटना पर लगाम लगाने के लिए कोई खास पुलिसिया कार्रवाई नहीं दिख रही है।

लगातार चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुला चैलेंज दे रहा है। अगर जिले में केवल एक सप्ताह में घटित चोरी की घटनाओं का इतिहास देखा जाए, तो दरभंगा पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

बीते दिनों बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बरहेता निवासी सुनील चौधरी के घर में 08 जुलाई को लाखों की चोरी, मनीगाछी थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा गांव निवासी रतन झा के बंद घर का ताला तोड़कर लाखों की चोरी, लहेरियासराय एवं बहादुरपुर थाना क्षेत्र के मध्य कांग्रेस नेता दयानंद पासवान के घर का ग्रील खोलकर लाखों के जेवरात सहित नगद की चोरी, लहेरियासराय थाना एवं महिला थाना के ठीक सामने से घड़ी के दुकान से भारी मात्रा में कीमती घड़ियों की चोरी, पतोर ओपी थाना क्षेत्र के उघड़ा गांव निवासी कामेश्वर झा के घर के आगे से साइकिल की चोरी, सुपौल जिला निवासी दुर्गानंद प्रसाद से राजे टोल प्लाजा के नजदीक स्कॉर्पियो की लूट के तमाम कारनामें के बाद अब चोर ने एक नये कारनामा को अंजाम दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह सिंघवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रामपुरा पंचायत अंतर्गत हनुमाननगर गांव के ब्रह्म स्थान में मधुबनी के पूर्व सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के ऐच्छिक कोष से लगाए गए सोलर लाइट के बैट्री की चोरी कर ली गई है।

Advertisement

इस संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के सेवा निवृत इंस्पेक्टर राम बालक ठाकुर ने बताया की सोलर लाइट उनके घर के सामने होने की वजह से ध्यान में रहता था। रात में भी करीब एक बजे तक लाइट जल रहा था। सुबह के चार बजे उठा तो देखा लाइट बंद था, नजदीक जाने पर बॉक्स का ताला टूटा हुआ है और बैटरी गायब है, जिसकी सूचना दूरभाष के माध्यम से सिंहवाड़ा थाना को दे दी गई है। आगे उन्होंने बताया कि पूर्व में भी चोरों ने दो बार ठंड के मौसम चोरी करने का प्रयास किया था लेकिन लोगों के जागे होने की वजह से भाग गए।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…